उत्तर प्रदेश

BankeBihari Temple: आराध्य के दर्शन को उमड़ा श्रद्धालुओं का जनसैलाब

मथुरा के वृंदावन स्थित ठाकुर श्रीबांकेबिहारी मंदिर में माघ पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा। आराध्य के दर्शन की अभिलाषा लिए हजारों श्रद्धालु वृंदावन पहुंचे। इस कारण मंदिर और गलियों में भारी भीड़ रही। मंदिर में भीड़ की व्यवस्थाओं को संभालने के लिए पुलिस के साथ-साथ आरआरएफ की तैनाती की गई।

रविवार को ठाकुर बांकेबिहारीजी के दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ रही। सुबह पट खुलने से पहले मंदिर के आसपास भीड़ कुछ कम नजर आई, लेकिन जैसे जैसे दिन चढ़ता गया, भीड़ बढ़ती गई। वहीं रविवार की सुबह से ज्यादा शाम को भीड़ हो गई। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन की ओर से आरआरएफ के जवानों की भी मदद ली गई।

इस तरह भीड़ को किया कंट्रोल
इसके अलावा जुगलघाट, हरिनिकुंज चौराहा, बांकेबिहारी पाठशाला और विद्यापीठ इंटर कॉलेज की ओर बैरिकेडिंग लगाई गई। साथ ही मंदिर के गेट नंबर दो और तीन पर आरआरएफ और पुलिस के जवानों को लगाया गया। यहां लोगों को रोक रोककर मंदिर की ओर भेजा गया।

यह भी पढ़ें ...  Janta Darbar: गोरखपुर में सीएम योगी ने सुनी फरियाद

शाम से ही बढ़ने लगा भीड़ का दबाव
यहां पर बीती शाम से ही भीड़ का दबाव बढ़ने लगा। इससे पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। रविवार को भीड़ का असर वृंदावन की सड़कों पर भी साफ दिखाई दिया। वृंदावन की सड़कों पर वाहनों की लाइन लगी देखी गई।

शहर की सड़कों पर रहे जाम के हालात
इस दौरान बाहर से आए वाहन शहर में प्रवेश कर गए। इस कारण शहर के प्रेम मंदिर, अटल्ला चुंगी, नगर निगम चौराहा, राधा निवास, सीएफसी चौराहा, किशोरपुरा, इस्कॉन रोड, मथुरा वृंदावन रोड, छटीकरा रोड सामने सड़कों पर जाम की स्थिति बनी रही।

तीर्थनगरी मथुरा में माघ पूर्णिमा पर श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ा। भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को खासी मशक्कत करनी पड़ी। अलग-अलग जगहों पर बैरिकेटिंग करके दर्शनार्थियों को कंट्रोल किया गया। वहीं रूट डायवर्जन करके यातायात तो संभाला गया।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button