राष्ट्रीय

संत हिरदाराम नगर स्टेशन के पास बनेगा सेंटर

संत हिरदाराम नगर स्टेशन के पास बनेगा सेंटर MP भोपाल मंडल को वंदे भारत एक्सप्रेस के मिलने के आसार बढ़ते जा रहे हैं।  नगर स्टेशन के पास बनेगा सेंटर इसलिए ट्रेन के लिए मेंटेनेंस एंड कम्प्लीट केयर सेंटर का निर्माण यहां किया जाएगा। करीब 100 करोड़ रुपए में इस सेंटर को संत हिरदाराम नगर स्टेशन के नजदीक बनाया जाएगा। यह जानकारी डीआरएम सौरभ बंदोपाध्याय ने बुधवार शाम मीडिया से चर्चा में कहीं।

अधिकारियों ने संभावना जताई कि रेल मंत्रालय की ओर से भोपाल मंडल को इंदौर-भोपाल-जबलपुर या शताब्दी को रिप्लेस कर मिलने वाले रैक के लिए मेंटेनेंस का काम जरूरी होगा। इसे देखते हुए संत हिरदाराम नगर स्टेशन के पास खाली जमीन का उपयोग किया जाएगा। सेंटर के यहां खुलने से राेजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।

यात्रियों के लिए यह भी खास

भोपाल स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर-6 की ओर नई बिल्डिंग में जल्द ही पॉड होटल और रेस्टोरेंट की सुविधा यात्रियों को फरवरी तक मिलने लगेगी। आईआरसीटीसी ने इसके लिए प्रस्ताव मंगाए थे।

यह भी पढ़ें ...  भाजपा के अतुल्य गुजरात परिणाम के 3 बड़े कारण

2023 में भोपाल और निशातपुरा रेलवे स्टेशनों के डेवलपमेंट के लिए चल रहे पहले चरण का काम पूरा कर लिया जाएगा।

भोपाल रेल मंडल के 80 स्टेशनों पर आधुनिक क्यूआर कोड सिस्टम उपलब्ध करवा दिया गया है। संत हिरदाराम नगर स्टेशन के पास बनेगा सेंटर यात्रियों को इसे स्कैन करने पर टिकट पेमेंट के दौरान पांच प्रतिशत की रियायत मिलती है।


Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button