पंजाब

मुख्यमंत्री द्वारा जलंधर वासियों को 283 करोड़ का तोहफा दिया गया

नकोदर (जालंधर), 28 फरवरी:

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज कई विकास परियोजनाओं की शुरुआत की और जालंधर के लोगों को 283 करोड़ रुपये  तोहफा दिया।आज यहां 283 करोड़ रुपये की कुछ परियोजनाओं की आधारशिला रखने और कुछ परियोजनाओं को लोगों को समर्पित करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले साल जालंधर से चुने गए लोकसभा सदस्य ने लोगों के कल्याण के लिए अथक प्रयास किया और जिले के विकास के लिए कड़ी मेहनत की है उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के दौरान हर्षोल्लास के आयोजन बंद हो गये थे। भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य में आप सरकार आने के बाद पंजाब का माहौल बदल गया है, जहां अब आरामदायक माहौल बन गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2022 से प्रदेश में खुद को बड़ा नेता कहने वाले नेताओं को जनता ने राजनीतिक तौर पर गुमनामी में भेज दिया है. उन्होंने कहा कि इन नेताओं ने अपने कार्यकाल में जनता को जमकर लूटा है, जिसके कारण विधानसभा चुनाव में जनता ने इन्हें सबक सिखाया है. भगवंत सिंह मान ने कहा कि ये अहंकारी नेता अपनी जनविरोधी गतिविधियों के कारण राजनीतिक मानचित्र से गायब हो गए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पारंपरिक पार्टियां उनसे ईर्ष्या करती थीं क्योंकि वह एक साधारण घर में पैदा हुए थे और लोगों के कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए दिन-रात काम कर रहे थे।

यह भी पढ़ें ...  नागरिकों के पास वोट बनवाने का आखिरी मौका, 26 अप्रैल तक बनवा सकते हैं वोट

 

मुख्यमंत्री  ने कहा कि इन नेताओं को हमेशा यह अंधविश्वास रहा है कि उन्हें शासन करने का मौलिक अधिकार है, जिसके कारण वे यह पचा नहीं पा रहे हैं कि एक आम आदमी राज्य का शासन इतने अच्छे से कैसे चला रहा है। उन्होंने कहा कि इन नेताओं ने लंबे समय तक लोगों को बेवकूफ बनाया है लेकिन अब लोग इनके झांसे में नहीं आएंगे.

 

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह बड़े गर्व और संतोष की बात है कि सरकार के जनहितैषी निर्णयों के कारण प्रदेश के 90 प्रतिशत उपभोक्ताओं का बिजली बिल शून्य आ रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए राज्य सरकार द्वारा पंजाब में 664 आम आदमी क्लीनिक स्थापित किए गए हैं और 150 और ऐसे क्लीनिक जल्द ही राज्य के लोगों को समर्पित किए जाएंगे। भगवंत सिंह मान ने कहा कि अब तक लगभग एक करोड़ लोग इन क्लीनिकों से मुफ्त स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ उठा चुके हैं और यह स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र में एक नई क्रांति है और इस क्षेत्र में सुधार के प्रयास जारी हैं।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button