राजनीतिराष्ट्रीय

विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल पर Congress और BJP दोनों का बड़ा दावा- जानें किसकी बन रही है सरकार

देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव के मतदान हो चुके हैं। अब सभी लोग 3 दिसंबर को होने वाले वोटों की गिनती का इंतजार कर रहे हैं। ताकि नतीजे पता चल सकें। इस बीच एग्जिट पोल के नतीजों ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) और कांग्रेस दोनों दलों के कार्यकर्ताओं में सरकार बनाने की उत्सुकता बढ़ा दी है।

रायपुर: छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा ने कहा, “…पहले दिन से हम कह रहे हैं कि हम दोबारा सरकार बनाएंगे। एक दिन की और बात है, नतीजे आएंगे और साफ पता चल जाएगा कि यहां दोबारा हमारी सरकार बनेगी।”

कोच्चि, केरल: विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल पर कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, “…सभी पांच राज्यों में कांग्रेस सरकार बनाएगी…हमें विश्वास है कि हम सरकार बनाने जा रहे हैं…”

दिल्ली: विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल पर केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, “…ये सिर्फ एग्जिट पोल हैं, 3 तारीख को नतीजे आने पर बात करेंगे।”

जयपुर: भाजपा नेता किरोड़ीलाल मीणा ने कहा, “2018 के चुनाव में जयपुर के बूंदी से लेकर धौलपुर तक भाजपा को सिर्फ एक सीट धौलपुर की मिली थी। अब मैं खुद इस इलाके से चुनाव लड़ा और 28 में से 20-22 सीट भाजपा को मिलेगी… इनके 95% मंत्री लुढ़क रहे हैं। पूर्वी राजस्थान में 28 में से भाजपा को 20 से 22 सीटें मिलेगी, स्थिति स्पष्ट है भाजपा 120-130 सीटें जीतेगी।”

शिमला: विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा, “…मैं नतीजे आने पर टिप्पणी करूंगा…मुख्यमंत्री का चयन हाईकमान करेगा…”

जयपुर: भाजपा नेता राज्यवर्धन राठौर ने कहा, “…राजस्थान में भाजपा की सरकार प्रचंड बहुमत के साथ बन रही है…हर तरह से उनकी(कांग्रेस) गारंटी खोखली है…प्रधानमंत्री मोदी का 10 साल का कार्यकाल ऐसा है जिससे लोगों के मन में विश्वास बन गया है…”

Disclaimer : उक्त खबर Hindxpress न्यूज को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। Hindxpress न्यूज इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। यदि इस खबर से किसी वर्ग को आपत्ति है, तो वह Hindxpress News से संपर्क कर सकता है।

यह भी पढ़ें ...  बिना किसान के खेतों की सिंचाई करेगी अनोखी डिवाइस इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स ने किया इनोवेशन
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button