अंतर्राष्ट्रीय

गूगल डूडल आज: गूगल ने इंटरैक्टिव डूडल के साथ बबल टी मनाया; अपनी खुद की ‘डिजिटल बबल टी’ बनाएं

गूगल (Google) दुनिया भर में बबल टी की लोकप्रियता का जश्न मना रहा है, एक ऐसा पेय जिसने कोविड-19 महामारी के दौरान बहुत सारे प्रशंसकों को आकर्षित किया और तब से ट्रेंड कर रहा है।

सिर्फ बबल टी का जश्न ही नहीं, Google आज अपने इंटरएक्टिव डूडल के जरिए आपको अपनी ‘डिजिटल बबल टी’ बनाने की सुविधा भी देगा। आपको बस Google डूडल पर क्लिक करना है और आपकी स्क्रीन पर एक एनीमेशन चलना शुरू हो जाएगा।

इसके बाद, आपके पास अपनी खुद की बबल टी ऑनलाइन बनाने का विकल्प होगा। आपको 29 जनवरी को इंटरैक्टिव और रंगीन Google डूडल में बबल टी का अपना सही कप डिजाइन करने के लिए दूध और बोबा बॉल जैसी सभी सामग्रियों को दबाकर रखना होगा।

Google 29 जनवरी को बबल टी की लोकप्रियता का जश्न मना रहा है, क्योंकि यह पेय दुनिया भर में इतना लोकप्रिय हो गया था कि 2020 में इसी दिन इसे इमोजी के रूप में घोषित किया गया था। हालाँकि यह पेय 21वीं सदी में लोकप्रिय हो गया था, लेकिन यह लगभग ताइवान में 17वीं सदी के बाद से!

यह भी पढ़ें ...  स्वदेस फेम गायत्री जोशी और पति विकास ओबेरॉय का हुआ इटली में एक्सीडेंट,जानें अब कैसा है हाल

दूधिया और चटपटे पेय की उत्पत्ति के बारे में बताते हुए, Google ने अपने डूडल पेज पर लिखा, “यह ताइवानी पेय एक स्थानीय उपचार के रूप में शुरू हुआ और पिछले कुछ दशकों में लोकप्रियता में विस्फोट हुआ है। बबल टी की जड़ें पारंपरिक ताइवानी चाय संस्कृति में हैं, जो 17वीं शताब्दी की शुरुआत की हैं। हालाँकि, यह 1980 के दशक तक नहीं था कि बबल टी जैसा कि हम आज जानते हैं, का आविष्कार किया गया था।

 

आगे कहा, “पिछले कुछ दशकों में ताइवान के अप्रवासियों की लहरें इस पेय को विदेशों में ले आई हैं, मूल बबल टी पर नवाचार जारी है। दुनिया भर की दुकानें अभी भी नए स्वादों, परिवर्धन और मिश्रणों के साथ प्रयोग कर रही हैं। एशिया भर के पारंपरिक टी रूम भी बोबा के क्रेज़ में शामिल हो गए हैं, और यह चलन सिंगापुर, जापान, दक्षिण कोरिया और अन्य देशों तक पहुँच गया है!”

अब, आज ही Google डूडल पर क्लिक करें और दुनिया के बाकी हिस्सों की तरह ही बोबा चाय के क्रेज पर कूद पड़ें।

यह भी पढ़ें ...  राष्ट्रपति चुनाव लड़ सकते हैं भारतीय मूल के विवेक रामास्वामी
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button