चंडीगढ़धर्म आस्था

हिमाचल सरकार एक माह में जारी करेगी ईवी पॉलिसी : मुकेश अग्निहोत्री

चण्डीगढ़। हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा है हिमाचल सरकार एक माह के भीतर अपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी लेकर आ रही है। इस पर काम चल रहा है। अग्निहोत्री रविवार को ईवी एक्सपो का अवलोकन करने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।

उन्होंने कहा हिमाचल सरकार के पास 3500 बसों का बेड़ा है। इसमें से एक हजार बसों को बदला जाएगा। उन्होंने बताया कि 700 बस रुट पूरी तरह से घाटे में हैं। जिन पर इलेक्ट्रिक बसों को चलाया जाएगा। जिसके चलते पहले चरण में 300 इलेक्ट्रिक बसों की खरीद की जा रही है। अग्निहोत्री ने कहा कि सरकारी स्तर पर वाहनों को बदलने का काम शुरू हो गया है। जिसके चलते परिवहन विभाग के बेड़े में 19 इलेक्ट्रिक वाहनों को शामिल किया गया है।अग्निहोत्री ने कहा कि बहुत जल्द शिमला में 20 तथा धर्मशाला में 15 इलेक्ट्रिक बसों को चलाया जाएगा।

#Watch Video :

 

इससे पहले मुकेश अग्निहोत्री का यहां पहुंचने पर स्वागत करते हुए पीएचडीसीसीआई हरियाणा चेप्टर के चेयर प्रणव गुप्ता ने कहा कि हिमाचल सरकार के सहयोग से इस तरह के ईवी एक्सपो का आयोजन हिमाचल में भी किया जाएगा। इस अवसर पर बोलते हुए हिमाचल रोड़ ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन के एम.डी. आई.ए. एस. संदीप कुमार ने कहा कि हिमाचल में इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बुनियादी ढांचा मजबूत किया जा रहा है। हिमाचल के सभी जिलों में ईवी चार्जिंग स्टेशन बनाने का काम शुरू हो चुका है।

यह भी पढ़ें ...  हाथरस हादसा: 11 आरोपियों की हुई पेशी, 29 जुलाई लगाई तारीख

 

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button