हरियाणा

हरियाणा में अब पर्यटक ले सकेंगे हॉट एयर बैलून सफारी का मज़ा

हरियाणा में अब हॉट एयर बैलून सफारी का भी लोग मजा ले सकेंगे। हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने पिजौर में कालका के गांव माजरा मेहताब हॉट बैलून सफारी का शुभारंभ किया। पंचकूला में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए की जा रही है। इसकी शुरुआत इससे पहले भी सीएम मनोहर लाल द्वारा मोरनी के टिककर ताल में वोटिंग और अन्य एडवेंचर का शुभारंभ किया गया था।

हरियाणा विधानसभा के स्पीकर एवं पंचकूला से विधायक ज्ञानचंद गुप्ता भी हॉट एयर बैलून सफारी की शूरूवात के लिए पहुंचे। इस दौरान खबर फ़ास्ट से बातचीत में विधानसभा स्पीकर ने कहा कि पंचकूला को पर्यटन के क्षेत्र में बढ़ावा देने के लिए बड़े प्रयास किए जा रहे है। सीएम मनोहर लाल की तरफ से जो आज हॉट एयर बैलून की शूरूवात की जा रही है। इसके माध्यम से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। स्पीकर ने कहा कि मोरनी के वॉटर स्पोर्ट्स गेम्स के बाद अब हॉट एयर बैलून सफारी का लोग आनंद उठा सकेंगे। उन्होंने ने इसके लिए सीएम मनोहर लाल का आभार व्यक्त करते हुए है कहा कि पर्यटन के चलते पंचकूला को खास पहचान मिलेगी।

सीएम मनोहर लाल ने भरी पहली उड़ान
आपको बता दें कि हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने हॉट एयर बैलून की शूरूवात करते हुए पहली राइड भी ली। मुख्यमंत्री के साथ हरियाणा विधानसभा के स्पीकर और पर्यटन मंत्री कंवरपाल गुर्जर भी साथ मे मौजूद रहे गेटवे ऑफ हिमाचल के नाम से जाने जाने वाले पिंजौर में पर्यटन को बढ़ावा देने का बड़ा कदम है।

यह भी पढ़ें ...  संगीन अपराधों पर अंकुश के लिए हकोका कानून किया पास - मुख्यमंत्री
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button