आज की ख़बर

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 26-27 फरवरी को रहें सावधान,

मौसम अपडेट

देशभर में मौसम बदल रहा है. बदलावों के बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने ताजा पूर्वानुमान जारी किया है. इसके मुताबिक ऊंचे पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी का अनुमान लगाया गया है. उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में गरज के साथ बारिश की संभावना (Weather Update) है. वहीं दक्षिण भारत के कई राज्यों में तापमान में बढ़ोतरी देखी गई है.

 

आईएमडी ने एक्स पर एक पोस्ट के जरिए आने वाले दिनों में मौसम के मिजाज का अनुमान लगाया है. मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक 26 और 27 फरवरी को देश के अलग-अलग हिस्सों में मौसम का मिजाज बदला-बदला रह सकता है. उत्तर भारत से लेकर पूर्वी भारत के मैदानी इलाकों में गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

 

ताजा मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, मध्य भारत के कई हिस्सों में सोमवार और मंगलवार को अच्छी बारिश हो सकती है. इसके साथ ही तूफान की भी आशंका है. इसके साथ ही कुछ जगहों पर ओलावृष्टि की भी संभावना है.

यह भी पढ़ें ...  बैंक कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देगी मोदी सरकार! सप्ताह में 5 कार्य दिवसों के साथ...

मौसम विभाग ने देश के ऊंचाई वाले इलाकों, खासकर पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी की आशंका जताई है. इसका व्यापक प्रभाव हिमालय क्षेत्र में देखा जा सकता है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि 26 और 27 फरवरी 2024 को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में बारिश के साथ बर्फबारी हो सकती है.

 

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button