राज्य

अव्यवस्था को लेकर शिकायतों की बाढ़ के बाद दिल्ली हवाई अड्डे पर मंत्री जे सिंधिया

अव्यवस्था को लेकर शिकायतों की बाढ़ के बाद दिल्ली हवाई अड्डे पर मंत्री जे सिंधिया

सोशल मीडिया पर यात्रियों की शिकायतों की बाढ़ के बाद, जिन्हें दिल्ली हवाईअड्डे पर लंबी कतारों और चेक-इन में भारी देरी से गुजरना पड़ता था, केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य एम सिंधिया, मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आज जांच के लिए हवाईअड्डे पहुंचे। विजुअल्स में उन्हें एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारियों और सुरक्षाकर्मियों के साथ बातचीत करते देखा जा सकता है।

कई यात्री लंबे प्रतीक्षा घंटों का अनुभव करना जारी रखा रविवार को दिल्ली हवाई अड्डे पर। कई लोगों ने सोशल मीडिया का सहारा लिया और इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGIA) के टर्मिनल 3 (T3) पर भीड़ की तस्वीरें भी साझा कीं।

एक यात्री के ट्वीट के जवाब में, दिल्ली हवाईअड्डे ने कहा था कि उसने यात्रियों की सहायता और किसी भी असुविधा को कम करने के लिए अधिकारियों को जमीन पर तैनात किया है।

लंबी कतारों की शिकायत करते हुए यात्री ने कहा कि नए टर्मिनलों की जरूरत है।

यह भी पढ़ें ...  CM ASHOK GAHLOT का ऐलान, सिर्फ 500 रुपये में मिलेगा घरेलू गैस सिलिंडर

“कृपया आश्वस्त रहें कि यात्री अनुभव हमारे लिए सर्वोपरि है, और हम हमेशा अपने यात्रियों के अनुभव को बढ़ाने का प्रयास करते हैं। साथ ही, हमने टिप्पणियों को विधिवत नोट किया है और इसे संबंधित एजेंसी के साथ साझा किया है। इसके अलावा, आप सीआईएसएफ के साथ अपनी सीधी प्रतिक्रिया भी साझा कर सकते हैं। मुख्यालय …,” दिल्ली हवाई अड्डे ने ट्वीट में कहा था।

दिल्ली एयरपोर्ट और नागरिक उड्डयन मंत्रालय भी लेकर आया है हवाईअड्डे पर भीड़भाड़ कम करने के लिए चार सूत्री योजना चेक-इन के दौरान भीड़भाड़ और लंबी कतारों की शिकायतों के बीच। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस सप्ताह की शुरुआत में अधिकारियों से मुलाकात की थी।

एक्स-रे स्क्रीनिंग सिस्टम को बढ़ाया जाएगा, रिजर्व लाउंज को ध्वस्त कर दिया जाएगा और एक स्वचालित ट्रे रिट्रीवल सिस्टम (एटीआरएस) मशीन और दो मानक एक्स-रे मशीन स्थापित की जाएंगी, दो प्रवेश बिंदु – गेट 1ए और गेट 8बी – को परिवर्तित किया जाएगा। यात्री उपयोग, और उड़ानों को डी-बंच करने के लिए, एयरलाइंस पीक आवर प्रस्थान को उत्तरोत्तर कम करने का काम करेगी।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button