राज्यहरियाणा

हरियाणा में MBBS में दाखिले के नाम पर छात्राओं से‌ 30 लाख ठगे,गृह मंत्री ने दिए कार्रवाई के निर्देश

चंडीगढ़, 17 नवंबर- हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर को दो छात्राओं को एमबीबीएस में एडमिशन दिलाने के नाम पर 30 लाख रुपए ठगी मामले में सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। विज ने पुलिस कमिश्नर से कहा कि बच्चियों के साथ ठगी करने वालों को किसी सूरत में बख्शा नहीं जाना चाहिए।

 

अंबाला में गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर गुरुग्राम से आई दो छात्राओं ने अपनी शिकायत देते हुए बताया कि गुरुग्राम में संकल्प एन्लाइनमेंट एंड सर्विस एजेंसी द्वारा उन्हें एमबीबीएस में एडमिशन दिलाने का बात कही गई थी। एजेंसी के मालिक ने उनसे कहा था कि पश्चिम बंगाल में स्थित श्रीराम कृष्ण इंस्टीच्यूट ऑफ मेडिकल साइंस, दुर्गापुर में उनका दाखिला करवाया जाएगा। इसके लिए उनके द्वारा 15-15 लाख रूपए एजेंसी को दिए गए थे। एजेंसी द्वारा उन्हें यह बताया गया कि उनका एडमिशन हो गया है और वह दुर्गापुर जाकर अपनी कक्षाएं प्रारंभ कर लें। दोनों छात्राओं ने बताया कि जब वह दुर्गापुर पहुंची तो इंस्टीच्यूट द्वारा उन्हें दाखिला देने से इंकार कर दिया गया। उनका आरोप था कि उन्होंने गुरुग्राम में एजेंसी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस भी दर्ज कराया, लेकिन इस पर अब तक कार्रवाई नहीं हुई है। गृह मंत्री ने मामले में पुलिस कमिश्नर को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें ...  Haryana Corona: प्रदेश में 19 जिलों में फैला कोरोना संक्रमण, सक्रिय मरीजों की संख्या 1800 के पार

 

गृह मंत्री अनिल विज को शाहबाद निवासी ने शिकायत देते हुए बताया कि उसके बेटे को विदेश भेजने के नाम पर एजेंट ने उससे 5 लाख रुपए की ठगी की, गृह मंत्री अनिल विज ने कबूतरबाजी के लिए गठित एसआईटी को मामले की जांच के निर्देश दिए। इसी तरह, महेशनगर से आई महिला ने रोते हुए गृह मंत्री अनिल विज को बताया कि मामूली विवाद में एक व्यक्ति द्वारा उन्हें लगातार धमकियां दी जा रही है और उनके साथ अभद्र भाषा का प्रयोग किया जा रहा है। मंत्री ने मौके पर ही मौजूद अम्बाला डीएसपी को इस मामले में कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

 

वहीं, अंबाला के सुंदर नगर से आई महिला ने बताया कि उसका पति तीन दिन से लापता था और इसके बाद उसके पति का शव बरामद हुआ। इस मामले में पुलिस ने केस तो दर्ज किया, मगर अब तक ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। गृह मंत्री ने डीएसपी अंबाला कैंट को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए।

इसके अलावा, नारायणगढ़ से आई महिला ने पति व ससुराल पक्ष द्वारा उसे प्रताड़ित करने के आरोप लगाए जिस पर एसपी अम्बाला को, फरीदाबाद से आए परिवार ने नाबालिग बच्ची का अपहरण कर उससे जबरन शादी करने की शिकायत व अन्य मामलों पर गृह मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें ...  पंचकूला के बरवाला में प्राइवेट बस की टक्कर से मोटरसाइकिल सवार एक युवक की दर्दनाक मौत।
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button