हरियाणा

राज्य मंत्री संदीप सिंह ने पुल की साइट का किया औचक निरीक्षण,बोले अंबाला रोड ड्रेन पर निर्माणाधीन फोरलेन पुल का जल्द पूरा होगा कार्य

कुरुक्षेत्र : राज्य मंत्री सरदार संदीप सिंह ने कहा कि इसी वर्ष बहुत जल्दी अंबाला रोड ड्रेन पर नया फोरलेन पुल बनकर तैयार हो जाएगा। इससे ट्रैफिक की समस्या का काफी हद तक समाधान होगा। राज्य मंत्री संदीप सिंह पुल निर्माण की साइट पर काम का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे। उन्होंने बताया कि पुल के पिलर्स पर वेट रखकर इसके वजन की क्षमता चेक की जा रही है। अभी तक 161 टन वजन इस पर रखा गया है। जो प्रति घंटे बढ़ाया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि पीडब्ल्यूडी के नियमों के मुताबिक 300 टन तक का वजन पिलर्स को चाहिए। लेकिन निर्माण कार्य की मजबूती और गुणवत्ता को देखते हुए इससे डबल वजन टेस्टिंग लगभग 700 टन तक के लिए प्रयोग करने के निर्देश अधिकारियों को दिए गए हैं। राज्य मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि काम की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान रखा जाए। निर्माण में किसी तरह की कोताही सहन नहीं की जाएगी। उन्होंने बताया कि इसके अलावा भी मारकंडा नदी पर गांव हरिगढ़ भौरख में सिंचाई विभाग की ओर से पुल का काम शुरू कर दिया गया है। साथ-साथ गांव लोटनी कंथला मारकंडा पर बने पुराने कम चौड़ाई वाले जर्जर पुलों के स्थान पर नए चौड़े पुल बनाने के लिए अधिकारियों को रिपोर्ट विभाग के पास भेजने को कहा गया है।

 

यह भी पढ़ें ...  मुख्यमंत्री ने कनीना में 11 करोड़ 66 लाख रुपये की लागत से छ: सड़क परियोजनाओं का किया उदघाटन

राज्य मंत्री ने बताया कि गांव बीबीपुर झील पर भी पीडब्ल्यूडी की ओर से मेन हैड पर नए पुल का निर्माण किया जा रहा है। जो इसी वर्ष पूरा कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि नए ड्रेन पुल के निर्माण तक लोगों को आवागमन के लिए अस्थाई पुलिया का विकल्प दिया गया है। जिस पर ट्रैफिक सुचारू रूप से चल रहा है।

 

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button