चंडीगढ़

Politics: BJP की विकास यात्रा पर फूल सिंह बरैया का तंज

मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार कल यानी पांच फरवरी से विकास यात्रा निकालेगी। यात्रा से पहले कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया ने बीजेपी पर जुबानी हमला किया है।

मध्यप्रदेश में पांच फरवरी यानी रविदास जयंती पर बीजेपी विकास यात्रा की शुरुआत करने वाली है। इस कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और ज्योतिरादित्य सिंधिया सहित तमाम बड़े नेता शामिल होंगे। इस विकास यात्रा को शुरू करने के लिए सीएम शिवराज हरी झंडी दिखाएंगे। बताया जा रहा है चंबल अंचल में दलित वोट को साधने के लिए बीजेपी रविदास जयंती पर इस विकास यात्रा की शुरुआत कर रही है। लेकिन इस विकास यात्रा की शुरुआत से पहले ही बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे पर आरोप लगाने में जुट गई है।

इस विकास यात्रा के जरिए ग्वालियर चंबल अंचल की बीजेपी की इस विकास यात्रा को लेकर कांग्रेस के बड़े नेता फूल सिंह बरैया का बयान सामने आया है। कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया ने कहा, संत रविदास जी, महात्मा फुले और बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर अगर उनकी जयंती पर बीजेपी मनाती है तो मैं मानता हूं कि जैसे चिड़िया को दाना डाला जाता है, उस समय शिकारी भी दाना डालता है और चिड़िया को दाना एक मालिक भी डालता है। चिड़िया को यह देखना है कि शिकारी का कौन सा है। इसका आशय यह है कि बीजेपी के द्वारा रविदास जयंती मनाना एक तरह से शिकारी का दाना है और यह दाना चिड़िया को हलाल करेगा।

यह भी पढ़ें ...  दिल्ली शराब घोटाला: ED ने तीसरे दिन बीआरएस नेता कविता से 10 घंटे की पूछताछ, एजेंसी को सौंपे पुराने फोन

वहीं कांग्रेस नेता के बयान पर प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट का कहना है, कांग्रेस को आज याद क्यों आ रही है। उनसे पूछो कि बाबा भीमराव अंबेडकर भवन किसने बनवाया और तो और संत रविदास जी की जयंती को हम पंचायत स्तर पर मना रहे हैं। कांग्रेस सिर्फ झूठा दिखावा करने में लगी हुई है। यह वही कांग्रेस है, जो अपने विकास को पूरा नहीं कर पाई। मैं कांग्रेस को चैलेंज देता हूं कि वह बताए कि कमलनाथ सरकार में कांग्रेस ने किसानों का कर्ज 10 दिन में माफ क्यों नहीं किया। इसलिए हमने कमलनाथ की सरकार को भुलाया, क्योंकि उनकी सरकार किसान विरोधी थी और और युवाओं के साथ धोखा किया। इसलिए हम सभी उस किसान विरोधी सरकार को छोड़कर आए।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button