पंजाब

Republic Day 2024: CM भगवंत मान ने लुधियाना में फहराया तिरंगा, पंजाब की झांकी को परेड में शामिल नहीं करने पर कही ये बातें

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ( cm bhagwant mann )ने आज लुधियाना के पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने देश के 75वें गणतंत्र दिवस पर राष्ट्र को शुभकामनाएं दीं। जनता को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ( cm bhagwant mann )ने कहा कि आज का दिन पंजाब के लिए है क्योंकि पंजाबी ही रिपबल्कि डे(Republic day) लेकर आए है।

 

पंजाबियों की कुर्बानियों और शहीदी के कारण पूरा देश रिपब्लिक डे मना रहा – मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान
पंजाबियों की कुर्बानियों और शहीदी के कारण पूरा देश रिपब्लिक डे(Republic day) मना रहा है। पंजाब में इस रिपब्लिक डे(Republic day) को खास तौर पर मनाता है। आज मेरे सामने हजारों की गिनती में विद्यार्थी बैठे है, नौजवान लड़के-लड़कियां पुलिस फौर्स में मौजूद है। चाहे कूका लहर हो, चाहे गदर लहर हो या कामागाटामारू लहर हो या पगड़ी संभाल जट्टा लहर हो जितनी भी लहर चली हो सब पंजाब से चली है. इसलिए रिपब्लिक डे (Republic day)को हम और खास मानते है. लेकिन दुख कि बात है कि देश की 15 अगस्त और 26 जनवरी की परेड से पंजाब की झाकियों को निकाल दिया जाता है कि पंजाब की झाकियों को शामिल नहीं किया जाएगा. मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ( cm bhagwant mann ) ने झांकियों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि आप सबके सामने वो झांकियां खड़ी हुई क्या इसपर कुछ गलत लिखा हुआ है आप सब बताएं. हमारे भगत सिंह, करतार सिंह सराभा, हमारे राजगुरु सुखदेव की इज्जत नहीं घटनी लेकिन 26 जनवरी को ये झाकियां भी शामिल कर लेते तो आपकी 26 जनवरी की इज्जत और बढ़ जानी थी.

यह भी पढ़ें ...  गुरदासपुर सेक्टर में घुसा पाकिस्तानी ड्रोन, बीएसएफ ने फायरिंग कर खदेड़ा, सर्च में हथियार बरामद

15 अगस्त को देश की गणतंत्र दिवस परेड (Republic day)से पंजाब की झांकी काटी जाना बहुत दुखद बात है। ये जो सामने झांकियां खड़ी हैं, बताओ इनमें क्या खराबी है?पंजाब को छोड़कर आप देश का स्वतंत्रता दिवस कैसे मनाएंगे?

 

सड़कों पर होगी SSF की तैनाती
मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ( cm bhagwant mann ) ने बताया कि कल पंजाब की सड़कों पर SSF के जवानों की तैनाती की जाएगी। एसएसएफ का मुख्य उद्देश्य सड़क दुर्घटनाओं को कम करना है। उक्त जवानों को 129 गाड़ियां, नई वर्दी दी जाएगी।

सुऱक्षा के दिखे पुख्ता इंतजाम
इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम दिखाई दिए. SJF प्रमुख आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ( cm bhagwant mann ) को धमकी दी थी. जिसकी वजह से समारोह स्थल को पूरी तरह से सील किया गया है. हर आने जाने वाले व्यक्ति की गहनता से जांच की जा रही है.शहर में जगह-जगह नाकेबंदी की गई है. पुलिस कमिश्नर कुलदीप सिंह चाहल सुरक्षा व्यवस्था की कमान खुद संभाल रहे है.

यह भी पढ़ें ...  अवैध शराब की आपूर्ति रोकने के लिए की जा रही है कड़ी निगरानी:जसप्रीत सिंह
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button