राष्ट्रीय

उत्तरकाशी रेस्क्यू ऑपरेशन अब अपने आखिरी पड़ाव पर,आज बाहर आ सकते हैं सुरंग में फंसे मजदूर

उत्तरकाशी सुरंग हादसे में जारी रेस्क्यू ऑपरेशन अब अपने आखिरी पड़ाव है। देश-विदेश से आई मशीनों के जरिए अब बचाव दल 41 मजदूरों को निकालने के बहुत करीब पहुंच गया है। उत्तरकाशी सुरंग हादसे में फंसे 41 श्रमिकों को निकालने के लिए जारी रेस्क्यू ऑपरेशन अब अपने आखिरी पड़ाव है। उम्मीद की जा रही है गुरुवार यानि आज सभी श्रमिक सही-सलामत बाहर आ जाएंगे।

 

उत्तरकाशी सुरंग बचाव पर PMO के पूर्व सलाहकार भास्कर खुल्बे ने कहा, “अभी स्थिति काफी ठीक है। कल रात हमें दो चीज़ों पर काम करना था। सबसे पहले, हमें मशीन के प्लेटफॉर्म का पुनर्गठन कर दिया और इसके बाद पाइप पर जो थोड़ा दबाव था उसे काटने का काम चल रहा है ये पूरा हो जाने के बाद हम ऑगर ड्रिलिंग की प्रक्रिया शुरू करेंगे। पार्सन्स कंपनी ने ग्राउंड पेनेट्रेशन रडार से जो अध्ययन किया है उसे हमें पता चला कि अगले 5 मीटर तक कोई धातु अवरोध नहीं है। इसका मतलब है कि हमारी ड्रिलिंग सुचारू होनी चाहिए।…”

 

 

यह भी पढ़ें ...  पंजाब बीजेपी नेता मनप्रीत सिंह बादल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

उत्तरकाशी सुरंग बचाव | | सुरंग के बाहर से सुबह के दृश्य।

ऑगर ड्रिलिंग मशीन में तकनीकी खराबी आने के बाद कल ड्रिलिंग कार्य रोक दिया गया था। अब तक बचावकर्मी सिल्कयारा सुरंग में 46.8 मीटर तक ड्रिल कर चुके हैं।

 

 

मध्य प्रदेश: उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर के पुजारियों ने उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सिल्कयारा सुरंग के अंदर फंसे 41 श्रमिकों की सुरक्षा के लिए विशेष प्रार्थना की।

 

यह भी पढ़ें ...  फेरबदल: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने बदले 13 राज्यों के राज्यपाल-LG, जानें किसे कहां भेजा गया

उत्तराखंड: उत्तरकाशी सुरंग हादसे में फंसे हुए 41 श्रमिकों के लिए खाना पैक किया जा रहा है।

 

Disclaimer : उक्त खबर Hindxpress न्यूज को सोशल मीडिया के माध्यम से प्राप्त हुई है। Hindxpress न्यूज इस खबर की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं करता। यदि इस खबर से किसी वर्ग को आपत्ति है, तो वह Hindxpress News से संपर्क कर सकता है।

 

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button