राष्ट्रीय

एक हाथी का सबसे धैर्यपूर्ण तरीके से एक्स-रे कराने का वीडियो इंटरनेट को हैरान कर देता है

एक हाथी का सबसे धैर्यपूर्ण तरीके से एक्स-रे कराने का वीडियो इंटरनेट को हैरान कर देता है

<!–

–>

एक हाथी का सबसे धैर्यपूर्ण तरीके से एक्स-रे कराने का वीडियो इंटरनेट को हैरान कर देता है

वीडियो में दिख रहा है कि एक हाथी अस्पताल में एक्स-रे करवा रहा है

हाथियों को एक कारण से कोमल दानव कहा जाता है। ये मनमोहक जंबो असाधारण रूप से बुद्धिमान जानवर भी हैं, जो भावनाओं की एक विस्तृत श्रृंखला का अनुभव करने और समझने में सक्षम हैं। इंटरनेट कई वीडियो से भरा पड़ा है जो उनकी बुद्धिमत्ता के सार को पूरी तरह से पकड़ते हैं। अब ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक हाथी का अस्पताल में एक्स-रे कराते हुए दिखाया गया है। अब, कोई सोचेगा कि इतने बड़े जानवर को एक्स-रे प्रक्रिया से गुजरना एक अत्यंत कठिन कार्य होगा, लेकिन आश्चर्यजनक रूप से, यह बिल्कुल विपरीत था।

वीडियो को कावेरी द्वारा ट्विटर पर साझा किया गया था, जिसमें लिखा था, “मुझे यकीन है कि आपने एक्स-रे के लिए इस तरह के सहयोगी रोगी को कभी नहीं देखा होगा।”

वीडियो यहां देखें:

वीडियो की शुरुआत में एक हाथी चुपचाप एक परिचारक के साथ प्रयोगशाला में प्रवेश करता है। जैसे ही लैब टेक्नीशियन मशीन तैयार करता है, जंबो बिना कोई उपद्रव किए धैर्यपूर्वक वहां इंतजार करता है। यह आज्ञाकारी रूप से अपने परिचारक के निर्देशों का पालन करता है और एक्स-रे लेने के लिए फर्श पर लेट जाता है।

यह भी पढ़ें ...  आज इन राज्यों में बारिश के आसार, 23 मार्च से और बिगड़ेंगे हालात, जानें मौसम का पूरा हाल

जंबो निर्देश के अनुसार वहीं रहता है और लैब तकनीशियनों के साथ पूरा सहयोग करता है। यह ऐसा है जैसे हाथी समझ गया कि उसके आसपास क्या हो रहा है, और उसने अत्यंत शांति और धैर्य के साथ प्रतिक्रिया दी।

वीडियो ने इंटरनेट को सुखद रूप से आश्चर्यचकित कर दिया है, कई लोगों ने टिप्पणी की है कि मानव रोगी भी यह सहयोगी नहीं हैं। हाथी के कोमल व्यवहार को देखकर अन्य लोग प्रसन्न हुए। एक यूजर ने कहा, ”इतने सज्जन, बुद्धिमान दिग्गज! मुझे उम्मीद है कि हम सभी उनके भरोसे और स्नेह के लायक हो सकते हैं।” एक अन्य ने कमेंट किया, ”ओमग..मेरे मरीजों में से कोई भी इतना सहयोगी नहीं है।” तीसरे ने लिखा, ”सुंदर। क्या प्यारे जीव हैं। हम उन्हें नुकसान पहुंचाने के बारे में सोच भी कैसे सकते हैं? जब हम जानवरों को नुकसान पहुँचाते हैं तो हम इंसान एक दुष्ट प्रजाति हैं।”

चौथे ने कहा, ”इतने सज्जन, बुद्धिमान दिग्गज! मुझे आशा है कि हम सभी उनके विश्वास और स्नेह के योग्य हो सकते हैं।” ”अविश्वसनीय। वह बहुत सहयोगी है,” दूसरे ने लिखा।

यह भी पढ़ें ...  गोधरा कांड के 15 दोषियों की जमानत पर सुनवाई सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात सरकार से पूछा था

अधिक के लिए क्लिक करें ट्रेंडिंग न्यूज

दिन का विशेष रुप से प्रदर्शित वीडियो

गुजरात रिकॉर्ड के लिए बीजेपी सेट, हिमाचल में कांग्रेस आगे

 

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button