धर्म आस्था

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपनी सेराज सीट से दर्ज की बड़ी जीत।

हिमाचल विधानसभा चुनाव के बाद अब असली परीक्षा की घड़ी है। आज 8 दिसंबर को राज्य की सभी 68 सीटों के लिए मतगणना हो रही है।राज्य में एक ही चरण में 12 नवंबर को चुनाव हुए थे। राज्य के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर राज्य की सेराज विधानसभा सीट से चुनाव लड़े। हर किसी की निगाह इस सीट पर भी लगी हुई थी।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सुबह से ही रुझानों में बढ़त बनाई हुई थी और उन्होंने अपनी सीट पर जीत दर्ज कर ली है। राज्य के रुझानों में जिस तरह से भाजपा और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है उससे अभी तक यह स्पष्ट नहीं कहा जा सकता कि राज्य में बहुमत किसे मिलेगा और मिलेगा भी या नहीं। हालांकि जयराम ठाकुर ने अपनी सीट पर जीत दर्ज करके मुख्यमंत्री पद के लिए एक बार फिर अपना दावा पेश कर दिया है।

बता दें कि मौजूदा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इस सीट से दो बार के विधायक हैं। वह 2012 के विधानसभा चुनाव में 5752 मतों से जीतकर विधानसभा पहुंचे थे, तब उन्होंने कांग्रेस नेता तारा ठाकुर को हराकर विधानसभा में जगह बनाई थी। 2017 के विधानसभा चुनाव में जयराम ठाकुर ने कांग्रेस उम्मीदवार चेतराम को 11254 मतों से हराया था। भाजपा ने इस बड़ी जीत का ईनाम उन्हें राज्य के मुख्यमंत्री पद की कुर्सी थमाकर दिया।

यह भी पढ़ें ...  शिमला -थियोग मार्ग पर बेकाबू ट्रक की चपेट में आईं कारें, रोंगटे खड़े कर देगा ये LIVE VIDEO
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button