आज की ख़बरपंजाब

डीसी और एसएसपी ने सुचारू मतदान प्रक्रिया के लिए मतदाताओं और मतदान कर्मियों को दिया धन्यवाद

एसएएस नगर, 1 जून, 2024:

उपायुक्त श्रीमती आशिका जैन एवं वरिष्ठ पुलिस कप्तान डाॅ. संदीप गर्ग ने शनिवार शाम को विधानसभा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण बनाने में पूर्ण सहयोग के लिए मतदाताओं, मतदान और सुरक्षा कर्मचारियों, बीएलओ, आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं, स्वयंसेवकों और राजनीतिक दलों को धन्यवाद दिया।
                उपायुक्त श्रीमती आशिका जैन ने कहा कि मतदान प्रक्रिया को सफल बनाने के लिए नागरिक प्रशासन के लगभग 5000 कर्मचारियों ने दिन-रात काम किया। उपायुक्त ने बताया कि इसके अलावा चार-चार सदस्यों वाली 825 पोलिंग पार्टियां, बीएलओ, आशा व आंगनबाडी कार्यकर्ताओं की तैनाती तथा अन्य विभागों के सहायक कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी पर लगाया गया है.
               एसएसपी डाॅ. संदीप गर्ग ने आगे कहा कि पिछले 72 घंटों के दौरान, राज्य पुलिस की 600 और अर्धसैनिक बल की 9 कंपनियों सहित लगभग 4000 पुलिसकर्मी कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सबसे आगे थे। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव में योगदान देने के अलावा अंतर-राज्य और अंतर-जिला सीमाओं पर लगभग 60 चौकियां स्थापित की गईं और 150 पुलिस दलों द्वारा नियमित गश्त की गई।
              उपायुक्त और एसएसपी ने पूरी मतदान प्रक्रिया की निगरानी की और कई मतदान केंद्रों का दौरा भी किया. उन्होंने जिलेवासियों को भी धन्यवाद दिया जिन्होंने बिना किसी भय के अपना वोट डाला और एक बार फिर अपने मत का प्रयोग करने की अद्भुत परंपरा को कायम रखा. उन्होंने कहा कि मतदाताओं द्वारा अपने मताधिकार का शांतिपूर्ण प्रयोग लोगों में अपने मत के अधिकार के प्रति जिम्मेदारी को दर्शाता है।
श्रीमती आशिका जैन एवं डाॅ. संदीप गर्ग ने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण रहा और जिले के किसी भी मतदान केंद्र से किसी अप्रिय घटना की कोई खबर नहीं है. उन्होंने कहा कि मतदान के दौरान हिंसा की कोई घटना सामने नहीं आयी.

यह भी पढ़ें ...  बठिंडा में जल्द लगेंगे तीन और सौर ऊर्जा पावर प्लांट
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button