मनोरंजन

पंजाबी सिनेमा पर सालों से राज कर रहे हैं पद्मश्री निर्मल ऋषि

पद्मश्री निर्मल ऋषि

निर्मल ऋषि एक ऐसा नाम है जो किसी पहचान का मोहताज नहीं है। वह 40 साल से अधिक समय से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रही हैं। उन्होंने अपने फिल्मी करियर में इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। निर्मल ऋषि का रूहाब व्यक्तित्व ही उन्हें अन्य अभिनेत्रियों से अलग करता है। 22 अप्रैल को निर्मल ऋषि को पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार उन्हें कला के क्षेत्र में उनके बहुमूल्य योगदान के लिए दिया गया है। तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि निर्मल ऋषि कितनी संपत्ति के मालिक हैं और उन्होंने आज तक शादी क्यों नहीं की।

 

फिल्म ‘लॉन्ग दा लश्कारा’ से पंजाबी सिनेमा में कदम रखने वाले
निर्मल ऋषि का जन्म 28 अगस्त 1943 को हुआ था। उन्हें बचपन से ही एक्टिंग का बहुत शौक था. लेकिन साथ ही वह सेना में भी शामिल होना चाहती थीं. किस्मत निर्मल ऋषि को अभिनय की दुनिया में खींच लाई। निर्मल ऋषि ने 1983 में फिल्म ‘लॉन्ग दा लश्कारा’ से पंजाबी सिनेमा में डेब्यू किया था। इस फिल्म में ऋषि जी ने गुलाबो मासी का किरदार निभाकर सभी का दिल जीत लिया। इसके बाद उन्होंने ‘लॉन्ग दा लश्कारा’, ऊंचा दर बाबा नानक दा, दीवा बाले सारी रात, मैसेज, अंग्रेज, लव पंजाब, निक्का जैलदार, लाहौरिये जैसी कई अन्य सुपरहिट फिल्मों में काम किया। इतना ही नहीं निर्मल ऋषि बॉलीवुड फिल्म ‘दंगल’ में भी नजर आ चुके हैं।

यह भी पढ़ें ...  Kushi Box Office Collection Day 2 : सामंथा और विजय की 'कुशी' ने की धमाकेदार ओपनिंग, दो दिनों में फिल्म ने कमाएं इतने करोड़
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button