राष्ट्रीय

भोपाल में गजब का क्रिकेट मैच,देखने वाले रह गए दंग

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में इन दिनों क्रिकेट का एक गजब मैच हो रहा है। इस क्रिकेट मैच खासियत ये है कि इसमें खिलाड़ी धोती-कुर्ता पहनकर क्रिकेट के मैदान पर उतरते हैं। और साथ में संस्कृत भाषा में कमेंट्री की जाती है। मैच के दौरान अपील भी संस्कृत में करते हैं और अंपायर उनकी अपील पर जबाब भी संस्कृत में देता है- तथास्तु कहकर और खिलाड़ी संस्कृत में ही एक दूसरे से बात करते हैं।

भोपाल के अंकुर खेल अकादमी परिसर में बुधवार को इस प्रतियोगिता की शुरुआत हुई है। इसकी शुरुआत भी मंत्रोच्चारण के साथ हुई। तीन दिनों तक चलने वाली इस प्रतियोगिता में भोपाल, इंदौर, सीहोर, उज्जैन, गुना और विदिशा सहित कई जिलों की टीमें हिस्सा ले रही हैं। टीमों में अधिकांश वही खिलाड़ी शामिल हैं जो संस्कृत महाविद्यालयों से पढ़ाई कर रहे हैं या कर चुके हैं।

इस अनोखी प्रतियोगिता को देखने बड़ी संख्या में दर्शक भी पहुंच रहे हैं। प्रतियोगिता के मुख्य आयोजक और बीजेपी खेल प्रकोष्ठ के संयोजक श्रवण मिश्रा ने बताया कि बीते तीन वर्षों से भोपाल में वे इसका आयोजन कर रहे हैं। खिलाड़ियों और दर्शकों के उत्साह को देखते हुए अगले साल से इसे राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित करने की उनकी योजना है।

यह भी पढ़ें ...  सीमा हैदर के बाद पाक से भारत आई जावेरिया खानुम,जल्द बनेगी भारत की बहू
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button