हरियाणा

शिशु गृह की एक बच्ची को तेलंगाना के परिवार ने लिया गोद

पंचकूला। हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की ओर से संचालित शिशु गृह सेक्टर 15 पंचकूला में जहां एक बच्ची का लालन पालन हो रहा था, उस बच्चे को को अब अपना नया परिवार मिला है। जहां पर उसे अपने परिवार के रूप में वे सब खुशियां मिलेंगी, जो खुशियां परिवार न होने पर कोई भी महसूस करता होगा। एक समृद्ध तेलंगाना रहने वाली दंपति अपने परिवार में बच्चे को पाकर बेहद खुश नजर आई।

हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की मानद महासचिव रंजीता मेहता ने कहा कि परिवार बच्ची को उडऩे को खुला आसमान देगा, ताकि वे जिंदगी में जो मुकाम पाना चाहे, वह उसे मिले और उनके सपनों को पूरा करने का कार्य करे। अडाप्शन सेरेमनी में  भाजपा जिला कोषाध्यक्ष अंबाला अनुभव अग्रवाल मुख्याितिथि रहे। उन्होंने बाल कल्याण परिषद के प्रयासों को सराहा।

हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद की ओर से संचालित शिशुगृह पंचकूला में आयोजित अडाप्शन सेरेमनी कार्यक्रम में रंजीता मेहता ने बच्चे को उनके नए परिवार को सौंप उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। रंजीता मेहता ने कहा कि बच्चे को नया परिवार मिला है और उन्हें पूरा विश्वास है कि वह नए परिवार को खुशहाली से भर देगा। उन्होंने कहा कि हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद द्वारा संचालित शिशुगृह में उन सभी बेआसरा बच्चों का लालन-पालन परिवार के रूप में किया जाता है। जिन्हें अपनों ने बेगाना कर दिया। अडाप्शन की लंबी प्रक्रिया के बाद उन बच्चों को नया परिवार मिलता है।

यह भी पढ़ें ...  हरियाणा में रंजीता मेहता की HSCCW महासचिव पद से छुट्टी; गवर्नर का आदेश, 2022 में 3 साल के लिए नियुक्ति की गई थी

रंजीता मेहता ने कहा कि केंद्र द्वारा संचालित अडाप्शन एजेंसी कारा के तहत सारी प्रक्रिया आनलाइन होती है और उस प्रक्रिया उपरांत ही किसी भी बच्चे को अडाप्शन में दिया जाता है। इस अवसर पर हरियाणा राज्य बाल कल्याण परिषद के वरिष्ठ बाल कल्याण अधिकारी ओपी मेहरा, कार्यक्रम अधिकारी शिवानी जिंदल, डा. मिलन पंडित, अमृतपाल कौर एवं विभिन्न पदाधिकारी मौजूद थे।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button