राजनीति

MP के सीहोर जिले में जल जीवन मिशन के कार्यों में लेटलतीफी पर कार्रवाई

MP के सीहोर जिले में जिला पंचायत सभाकक्ष में कलेक्टर प्रवीण सिंह की अध्यक्षता में टीएल बैठक आयोजित की गई। जल जीवन मिशन के कार्यों में लेटलतीफी पर कार्रवाई बैठक में कलेक्टर सिंह ने सीएम हेल्पलाइन, समाधान ऑनलाइन, जनसुनवाई की समीक्षा करते हुए सभी आवेदनों का समय सीमा में निराकरण करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कलेक्टर सिंह ने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों में लापरवाही बरतने वाले तथा टीएल बैठक में अनुपस्थित अधिकारियों के वेतन काटने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण से आमजन की समस्याओं की समाधान होता है। इसलिए सीएम हेल्पलाइन में किसी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

जल जीवन मिशन के कार्य में लेटलतीफी करने वाले ठेकेदारों को हटाने के निर्देश

कलेक्टर प्रवीण सिंह ने जल जीवन मिशन के तहत जिले में पीएचई तथा जल जीवन निगम द्वारा संचालित कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान उन्होंने सभी योजनाओं का कार्य 15 अप्रैल 2023 तक पूरा कर जल प्रदाय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जो ठेकेदार जल जीवन मिशन के कामों में लेटलतीफी या लापरवाही कर रहे हैं, उनके ठेके निरस्त किए जाए।

यह भी पढ़ें ...  सूडान में हिंसक समूहों से निपटने के लिए संयुक्त राष्ट्र शांति मिशन के तहत भारतीय महिला सैनिकों को तैनात किया गया

लापरवाह अधिकारियों के वेतन काटने के निर्देश

कलेक्टर ने कार्य में लापरवाही बरतने, सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों में लापरवाही करने तथा टीएल बैठक में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों के वेतन काटने के निर्देश दिए। उन्होंने दोराहा सीडीपीओ को टीएल में उपस्थित नही होने और कार्य में लापरवाही बरतने एक सप्ताह वेतन काटने के निर्देश दिए।

उन्होंने सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण में लापरवाही बरतने तथा टीएल बैठक में प्रकरणों की जानकारी नहीं दे पाने पर खेल अधिकारी का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश। साथ ही सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का निराकरण नही करने पर पेंशन अधिकारी का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश। उन्होंने टीएल बैठक में अनुपस्थित रहने पर मंडी सचिव को नोटिस जारी करने के भी निर्देश दिए।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button