राजनीति

MP के धार जिले में नगर सरकार नाम निर्देशन पत्र लेने पहुंचे अभ्यर्थी

MP के धार जिले में नगरीय निकाय चुनाव में आचार संहिता लागू होने के बाद नाम निर्देशन पत्र लेने के लिए बडी संख्या में इच्छुक उम्मीदवार पहुंच रहे हैं। वहीं, राजगढ़ नगर परिषद चुनाव को लेकर अब राजनीतिक दलों की बैठकों का दौर आरंभ हो गया। राजगढ़ के प्रत्येक वार्ड में चुनाव लड़ने वालों की लंबी फेहरिस्त है।

ऐसे में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही दल जिताऊ उम्मीदवारों पर ही भरोसा जताकर उन्हें टिकट वितरण करने के मूड में है। इधर, सरदारपुर में सोमवार को 10 एवं राजगढ़ में 14 अभ्यर्थियों ने फॉर्म लिए है। दोनों ही स्थानों पर सोमवार को एक भी फॉर्म जमा नहीं हुआ।

6 तक ही साफ होगी तस्वीर

इस बार नगर परिषद चुनाव अप्रत्यक्ष प्रणाली से हो रहे हैं। जिसके चलते पार्षद मिलकर इस बार अध्यक्ष चुनेंगे। इधर भाजपा और कांग्रेस दोनों ही प्रमुख दल राय-सुमारी करने के बाद ही टिकट वितरित करेंगे। नाम निर्देशन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 6 जनवरी है ऐसे में 6 जनवरी को ही प्रत्येक वार्ड में उम्मीदवारों की तस्वीर साफ हो सकती।

यह भी पढ़ें ...  प्रधानमंत्री मोदी कहेंगे कि कांग्रेस बहुत अच्छी पार्टी है तो वे इसका भी विरोध करेंगे- मिलिंद देवड़ा

राजगढ़ एवं सरदारपुर दोनों ही नगर परिषद चुनाव में भाजपा के कई दिग्गज नेता भी चुनाव लड़ने के मूड में है। लेकिन आज तक कोई भी बड़ा नेता नाम निर्देशन पत्र जमा करने नहीं पहुंचा है।

नगर परिषद चुनाव को लेकर राजगढ़ में भाजपा की बैठक संपन्न हुई। बैठक में भाजपा के चुनाव प्रभारी ने कार्यकर्ताओं से चर्चा की है। साथ ही उम्मीदवार बनाए जाने हेतु भाजपा कार्यकर्ताओं ने आवेदन भी दिए हैं। सूत्रों के अनुसार बैठक में भाजपा कार्यकर्ताओं को यह साफ निर्देश दिए गए है कि जिसका भी टिकट, पार्टी तय करेगी सभी कार्यकर्ता उसे जिताने के लिए पूरे प्रयास करेंगे।

बैठक में कार्यकर्ताओं को नसीहत दी गई कि उनका प्रत्याशी केवल और केवल कमल का फूल है। इधर सोमवार रात में राजगढ़ में कांग्रेस की भी बैठक होगी। पिछली बार की तरह इस बार भी कांग्रेस नगर परिषद पर काबिज होने के लिए रणनीति तैयार करेंगी।

एक साथ होगी रायशुमारी

यह भी पढ़ें ...  मध्य प्रदेश मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, 28 नेता बने मंत्री; 6 को मिला स्वतंत्र प्रभार

​​भाजपा जिला कार्यालय पर एक महती बैठक में जिला संगठन प्रभारी श्याम बंसल और जिला अध्यक्ष राजीव यादव ने नगरीय निकाय चुनाव में 9 नगरीय निकायों में रायसुमारी के लिए प्रभारी घोषित किया है। जिला अध्यक्ष राजीव यादव ने बताया कि जिले के नो स्थानीय निकायों के रायसुमारी परिवेक्षक के रूप में प्रभारी बनाया गया है।

निकायों के 166 वार्डो में मंगलवार 3 जनवरी को जिले में एक साथ एक समय सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक अपेक्षित श्रेणी के सदस्यों को आमंत्रित कर इसमें पार्षद के दावेदारों के नामों को लेकर रायसुमारी होगी।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button