राज्य

Bharat Jodo Yatra: खड़गे ने सुरक्षा को लेकर अमित शाह को लिखा पत्र, कहा- आप व्यक्तिगत रूप से दखल दें

Bharat Jodo Yatra: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भारत जोड़ो यात्रा में शामिल यात्रियों को समुचित सुरक्षा देने की मांग को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भारत जोड़ो यात्रा में शामिल यात्रियों को समुचित सुरक्षा देने की मांग को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को चिट्ठी लिखी है। उन्होंने चिट्ठी में कांग्रेस पार्टी की तरफ से कई मांगें रखी हैं।

खरगे ने इस मामले में अमित शाह से व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप करने की अपील की है और संबंधित अधिकारियों को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने के लिए निर्देश जारी करने के लिए भी कहा है। बता दें कि शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा कारणों के चलते राहुल गांधी ने अपनी भारत जोड़ो यात्रा को स्थगित कर दी थी।

जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी की सुरक्षा में चूक का आरोप लगा है। शुक्रवार को यात्रा के कश्मीर में प्रवेश करने पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए। इस दौरान वो यात्रा बीच में ही छोड़कर चले गए। वहीं, राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने गृह मंत्रालय को चिट्ठी लिखी है।

यह भी पढ़ें ...  जाने किस किस के सामने झुकेंगे नीतीश विपक्षी एकता पर भाजपा नेताओं का तंज

इस चिट्ठी में खरगे ने कहा, “अगले 2 दिनों में यात्रा के लिए भारी भीड़ की उम्मीद है। 30 जनवरी को श्रीनगर में होने वाले समारोह में भी भीड़ हो सकती है। मैं आभारी रहूंगा यदि आप व्यक्तिगत रूप से हस्तक्षेप कर अधिकारियों को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करने की सलाह दें।”

यात्रा में अव्यवस्था के आरोप
कांग्रेस नेता गुलाम अहमद मीर ने यात्रा में अव्यवस्था के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि कल हजारों लोग यात्रा में शामिल होना चाहते थे, लेकिन किसी तरह अव्यवस्था हो गई। ये कहा जा रहा है कि सुरंग के दूसरी ओर से लोग आए थे। ये निराधार है। यात्रा में शामिल होने वाले लोगों को भी सुविधा दी जाए।

राहुल गांधी ने उठाए सवाल
खन्नाबल में राहुल गांधी ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए सुरक्षा प्रबंधों पर सवाल उठाए। राहुल ने कहा कि हम आगे पैदल चला चाहते थे, लेकिन जिन पुलिसकर्मियों को बाहरी सुरक्षा घेरा बनाए रखने के लिए रस्सियों को लेकर चलना था, दुर्भाग्यवश वह कहीं गायब हो गए। मेरे सुक्षाकर्मियों ने यात्रा आगे जारी ना रखने की सलाह दी। यात्रा की सुरक्षा कि जिम्मेदारी प्रशासन की है।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button