राज्य

2023 चुनाव: पार्टी मुख्यालय में बीजेपी CEC की बैठक जारी, उम्मीदवारों के नाम पर लग सकती है मुहर

भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक पार्टी मुख्यालय में जारी है। बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सीईसी के अन्य सदस्य सहित त्रिपुरा कोर ग्रुप के नेता भी मौजूद हैं। इस दौरान त्रिपुरा में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप दिया जा सकता है।

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक के लिए पार्टी मुख्यालय पहुंचे। बीते दिन हुई भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने अहम बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और शीर्ष नेता मौजूद थे। बैठक में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा, भाजपा के राज्य प्रभारी महेश शर्मा और राज्यसभा सांसद बिप्लब देब भी शामिल हुए थे।

माकपा 43 और कांग्रेस 13 सीटों पर लड़ेगी चुनाव
त्रिपुरा की मुख्य विपक्षी पार्टी माकपा ने 43 सीटों पर उम्मीदवार की घोषणा की और 13 सीटें कांग्रेस के लिए आरक्षित रखीं। वाम मोर्चा के संयोजक नारायण ने बताया कि हमारा मुख्य उद्देश्य भाजपा को सत्ता से बेदखल करना है। इस बार 60 सीटों में से 43 सीटों पर माकपा, 13 पर कांग्रेस, 1 पर भाकपा, 1 सीट पर आरएसपी और 1 पर फॉरवर्ड ब्लॉक, जबकि एक सीट पर एक उम्मीदवार निर्दलीय चुनाव लड़ेगा।

यह भी पढ़ें ...  नूंह में ब्रजमंडल यात्रा पर बोले मुख्यमंत्री मनोहर- नहीं दी गई अनुमति, मंदिरों में सिर्फ जलाभिषेक की इजाजत

16 फरवरी को मतदान होगा
60 सदस्यीय त्रिपुरा विधानसभा में 16 फरवरी को मतदान होगा। नामांकन भरने की अंतिम तिथि 30 जनवरी है। मतगणना दो मार्च को होगी। 2018 में भाजपा ने सीपीआई (एम) के 20 साल के शासन को समाप्त करते हुए त्रिपुरा में पहली बार सरकार बनाई थी।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button