चंडीगढ़

चण्डीगढ़ :अतिक्रमण हटाओ मुहिम का विरोध करना भाजपा नेताओं को पड़ा भारी

चंडीगढ़ में लगातार नगर निगम, एस्टेट ऑफिस और चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड की अतिक्रमण के खिलाफ कानूनी कार्रवाई में नेता रुकावट खड़ी कर रहे हैं। आज सेक्टर 29 में CHB की टीम पुलिस सुरक्षा के बीच अवैध रूप से घरों में खड़े किए गए ढांचों को गिराने पहुंची थी। मौके पर चंडीगढ़ भाजपा के कुछ नेता पहुंच गए और सरकारी काम में बाधा खड़ी करते हुए CHB के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। मौके पर इंडस्ट्रियल एरिया थाना SHO राम रतन भी पहुंच गए।

भाजपा नेता नरेश अरोड़ा और हाल ही में भाजपा में शामिल हुए शशि शंकर तिवारी और अन्यों को पुलिस ने समझाने की कोशिश की मगर यह लगातार मुर्दाबाद के नारे लगाते रहे। जिसके बाद इन्हें हिरासत में लिया गया। पुलिस इन्हें गाड़ी में बिठा ले गई। जिसके बाद विभाग की अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई चलाई गई। स्थानीय थाना SHO ने बताया कि इन्हें कुछ समय के लिए पकड़ा गया था और बाद में छोड़ दिया गया।बोर्ड के कर्मियों को अवैध निर्माण के खिलाफ ड्राइव में स्थानीय लोगों के गुस्से का भी सामना करना पड़ा। हालांकि पुलिस की मौजूदगी में यह ड्राइव चलाई गई। बता दें कि शहर में लगातार अवैध रूप से ढांचे खड़े करने वालों को स्थानीय नेताओं की शह मिलती रही है। ऐसे में अवैध निर्माणों पर कार्रवाई करने में रुकावट भी पैदा होती है।

चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के चीफ एग्जीक्यूटिव अफसर(CEO) यशपाल गर्ग ने कहा कि शहर में कई सेक्टरों में अवैध निर्माणों की सूची तैयार की गई है। विभाग की ओर से आगे भी ऐसी ड्राइव चलाई जाएंगी।

यह भी पढ़ें ...  ठंड के चलते चंडीगढ़ प्रशासन ने किया छुट्टियों का ऐलान,20 जनवरी तक बंद रहेंगे स्कूल
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button