अपराधपंजाब

वन विभाग का क्षेत्रीय मैनेजर 30,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू

पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध शुरु की मुहिम के अंतर्गत बुधवार को ज़िला जालंधर के कस्बा फिल्लौर में पंजाब वन विभाग के क्षेत्रीय मैनेजर के तौर पर तैनात सुखमिन्दर सिंह हीरा, पी. एफ. एस., को 30,000 रुपए रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों गिरफ़्तार कर लिया।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये राज्य विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त अधिकारी को वन ठेकेदार बलकार सिंह निवासी गाँव कालस कलाँ, ज़िला लुधियाना द्वारा दर्ज करवाई गई शिकायत पर गिरफ़्तार किया गया है।

प्रवक्ता ने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने पंजाब विजीलैंस ब्यूरो की आर्थिक अपराध शाखा ( ई. ओ. डब्ल्यू.) लुधियाना के पास पहुँच करके दोष लगाया कि उक्त वन अधिकारी ने उसकी फर्म को अलाट किये टैंडर के अंतर्गत वृक्षों की कटाई के बदले उससे 35,000 रुपए बतौर कमीशन देने की माँग की है। शिकायतकर्ता ने आगे बताया कि उक्त सुखमिन्दर सिंह ने उसको धमकाया है कि यदि उसने इस कमीशन की अदायगी न की तो भविष्य में उस ( शिकायतकरता) को ऐसा कोई टैंडर अलाट नहीं करने देगा। शिकायतकर्ता ने आगे दोष लगाते हुये बताया कि वह रिश्वत नहीं देना चाहता था परन्तु मजबूरन उसको पहली किश्त के तौर पर 5000 रुपए उक्त वन अधिकारी को देने पड़े और अब वह बकाया पैसों की माँग कर रहा है।

यह भी पढ़ें ...  पुलिस ने हाईवे पर लूटपाट करने वाले गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार

उन्होंने आगे बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद ई. ओ. डब्ल्यू. लुधियाना की एक टीम ने उक्त वन अधिकारी को दो अधिकारियों के गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से दूसरी किश्त के तौर पर 30,000 रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू कर लिया। इस सम्बन्धी उक्त मुलजिम के खि़लाफ़ ई. ओ. डब्ल्यू. विजीलैंस ब्यूरो के थाना लुधियाना में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है। इस मामले की आगे जांच जारी है

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button