चंडीगढ़

पराली जलाने की समस्या गंभीर, राजनीति न करें केजरीवाल – गृहमंत्री अनिल विज

चंडीगढ़ 6 नवंबर- हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि पराली का जलना और एयर क्वालिटी इंडेक्स का बढ़ना बहुत ही गंभीर समस्या है परंतु इस पर राजनीति नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सबको मिलकर इसका समाधान करना चाहिए और समाधान हर समस्या का होता है। वे आज चंडीगढ़ में मीडियाकर्मियों द्वारा पराली को लेकर पूछे गए सवालों के जवाब दे रहे थे।

 

आंकड़े बता रहे हैं कि पराली हमारी कितनी जल रही है और पंजाब की कितनी जल रही – विज

गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि नासा के सैटेलाइट चित्र के साथ साथ आंकड़े बोल रहे हैं और आंकड़े बता रहे हैं कि हमारी कितनी पराली जल रही है और पंजाब में कितनी जल रही है । लेकिन श्रीमान जी (आप पार्टी नेता) किसी आंकड़े को नहीं मानते हैं, ये किसी संस्थान को नहीं मानते, किसी संविधान को नहीं मानते, यह जो खुद कहें वह सही, बाकी सब गलत।

 

ऐसी कौन सी हवा चलती है जो पूर्व में भी चली जाती है और पश्चिम में भी चली जाती है – विज

यह भी पढ़ें ...  पानीपत में तीन महिलाओं से सामूहिक दुष्कर्म व एक महिला की हत्या ने कानून व्यवस्था की पोल खोली : अनुराग ढांडा

गृहमंत्री अनिल विज ने कहा कि जब अरविंद केजरीवाल जी की पंजाब में सरकार नहीं थी तो उनके बयान निकाल कर देख लो, वह दिन में कई कई बार कहते थे कि पंजाब से धुंआ आ रहा है क्योंकि अब वर्तमान में पंजाब में उनकी सरकार है तो अब दिल्ली और पंजाब मिलकर कह रहे हैं कि हरियाणा से धुआं आ रहा है। अनिल विज ने सवाल करते हुए कहा कि ऐसी कौन सी हवा चलती है जो पूर्व में भी चली जाती है और पश्चिम में भी चली जाती है।

 

दिल्ली का प्रदूषण स्तर हरियाणा के प्रदूषण स्तर से ज्यादा क्यों – विज

गृहमंत्री अनिल विज ने आम आदमी पार्टी के नेताओं से सवाल खड़ा करते हुए कहा कि वह इस प्रश्न का भी उत्तर दें कि दिल्ली का प्रदूषण स्तर हरियाणा के प्रदूषण स्तर से ज्यादा क्यों है। अगर यहां पराली जल रही है तो यहां ज्यादा प्रदूषण होना चाहिए, वहां पर ज्यादा क्यों है। उन्होंने कहा कि ये (आप पार्टी) अपने घर के अंदर देखते नहीं है कि क्या-क्या कारण है और उन कारण को यह ठीक नहीं करना चाहते क्योंकि इनके पास टाइम नहीं है। उन्होंने कहा कि जैसे जगलर अपने बयान बदलते हैं, ऐसे ही यह अपने रोज बयान बदल लेते हैं।

यह भी पढ़ें ...  चंडीगढ कोर्ट कॉम्प्लेक्स में बम की सूचना से हड़कंप

 

ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स स्वतंत्र संस्थाएं हैं और यह अपना काम अच्छे ढंग से कर रहे हैं – विज

ईडी की कार्यवाही को लेकर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अगर यह (आप पार्टी नेता) सच्चे हैं तो यह जब ईडी ने इनको नोटिस दिया तो यह वहां क्यों नहीं गए, यह जाते और अपनी बात को बताते। ईडी द्वारा पंजाब के एमएलए को उठाए जाने पर पूछे गए सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ईडी है, सीबीआई है, इनकम टैक्स है। यह स्वतंत्र संस्थाएं हैं और यह अपना काम अच्छे ढंग से कर रहे हैं।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button