राष्ट्रीय

सत्ता में रहकर सट्टा का खेल… छत्तीसगढ़ CM पर स्मृति ईरानी का आरोप

दिल्ली: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने बताया सत्ता में रहकर, सत्ता का खेल छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेतृत्व का एक बहुत बड़ा चेहरा बन चुका है। कल भूपेश बघेल जी के खिलाफ कुछ चौंका देने वाले तथ्य देश के सामने प्रस्तुत हुए हैं। असीम दास नामक एक व्यक्ति से 5.30 करोड़ रुपए से ज्यादा बरामद हुए हैं। मैं आज कुछ प्रश्न पूछना चाहती हूं -क्या ये सत्य है कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के नेताओं को शुभम सोनी के माध्यम से असीम दास पैसा पहुंचाते थे? क्या ये सत्य है कि शुभम सोनी के एक वॉइस मैसेज के माध्यम से असीम दास को ये आदेश दिया गया कि वो रायपुर जाएं और भूपेश बघेल को चुनाव के खर्चे के लिए पैसा दें?

छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के आरोपों पर कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, “जब भी चुनाव होते हैं तो भाजपा के लिए मुख्य हथियार ED और IT बन जाती है। हमने कर्नाटक चुनाव में देखा कि चुनाव के दौरान ही उन्होंने 100 से ज्यादा कांग्रेस उम्मीदवारों पर रेड की… अब मिजोरम समेत सभी 5 राज्यों में जनता का मूड बिल्कुल साफ है। सभी राज्यों में कांग्रेस सरकार बनाने जा रही है…उनके पास एक ही हथियार ED है। छत्तीसगढ़ और राजस्थान दोनों में हमारी सरकार लोकप्रिय है और योजनाएं आम लोगों तक पहुंच रही हैं… लेकिन उनका एक ही लक्ष्य है, छत्तीसगढ़ और राजस्थान के मुख्यमंत्री की छवि को नुकसान पहुंचाना है।”

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के बयान पर छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव ने कहा, “उनके पास अगर कोई जानकारी और सबूत है तो सामने क्यों नहीं रखती, आरोप क्यों लगा रही हैं। उनके पास जानकारी है और वे सामने नहीं रख रहे हैं तो वे भी सहभागी हैं क्या?… यह वही ED है जिसके अधिकारियों के घरों में भारी मात्रा में पैसा मिला है… हम उम्मीद कर रहे थे कि चुनाव से ठीक पहले ऐसा होगा। यह अप्रत्याशित नहीं है। जब वे चुनाव हारने वाले हैं तो ये बातें सामने ला रहे हैं…यहां तक कि ED की प्रेस रिलीज में भी कोई तथ्य नहीं है… कौन से लोग देश में चुनी सरकारों को गिराते हैं और ऑपरेशन लोटस करते हैं ये सभी जानते हैं।”

 

यह भी पढ़ें ...  छत्तीसगढ़ में YouTuber ने की आत्महत्या 2 दिन पहले बनाई थी क्रिसमस रील

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को महादेव ऐप प्रमोटर्स द्वारा 508 करोड़ रुपये का भुगतान करने के ED के दावे पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा ने कहा, “जब सारे हथकंडे फेल हो जाते हैं तो ये(भाजपा) इस तरह की बातों पर आ जाती है। हमें पहले से ही लग रहा था कि ये केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करेंगे, जो की हो रहा है, लेकिन हमें अपने काम पर विश्वास है। भूपेश बघेल और पूरे मंत्रिमंडल ने काम किया है… छत्तीसगढ़िया लोग हमपर, कांग्रेस सरकार और हमारे नेताओं पर पूरा भरोसा रखते हैं। ये भरोसे की सरकार है।”

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button