खेल

विराट कोहली को वनडे रैंकिंग में दो पायदान का फायदा, रोहित टॉप-5 में 10वें नंबर पर पहुंचे

आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में विराट कोहली को दो स्थान का फायदा हुआ है। वह अब बल्लेबाजों की रैंकिंग में चौथे स्थान पर आ गए हैं। वहीं, कप्तान रोहित 10वें स्थान पर हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम शीर्ष पर बने हुए हैं। विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में शानदार बल्लेबाजी का फायदा मिला है। कोहली ने इस सीरीज के तीन मैच में 283 रन बनाए थे, जिसमें दो शतक शामिल थे।

शीर्ष पर काबिज बाबर आजम के पास 887 रेटिंग प्वाइंट हैं। वहीं, चौथे स्थान पर मौजूद कोहली के पास 750 रेटिंग प्वाइंट हैं। दूसरे स्थान पर मौजूद रासी वन डर डुसेन के पास 766 और तीसरे स्थान पर काबिज क्विंटन डिकॉक के पास 759 अंक हैं। ऐसे में विराट के पास न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में अच्छी बल्लेबाजी कर दूसरे स्थान पर आने का मौका रहेगा।

गेंदबाजों में सिराज तीसरे स्थान पर

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में विराट कोहली के अलावा शुभमन गिल, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव ने भी श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था और इन खिलाड़ियों को भी आईसीसी रैंकिंग में फायदा मिला है। शुभमन गिल ने इस सीरीज में एक अर्धशतक और एत शतक लगाया था।

यह भी पढ़ें ...  LSG vs DC: लखनऊ सुपर जाएंट्स ने होमग्राउंड पर दिल्ली को 50 रन से हराया, मार्क वुड ने लिए पांच विकेट

उन्होंने तीन मैचों में 69 के औसत से 207 रन बनाए थे। गिल को बल्लेबाजों की रैंकिंग में 10 स्थान का फायदा हुआ है। वह 26वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में शानदार गेंदबाजी की थी। उन्होंने तीन मैच में नौ विकेट अपने नाम लिए थे और श्रीलंकाई बल्लेबाजों को खासा परेशान किया था। वह सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्हें गेंदबाजों की रैंकिंग में 15 स्थान का फायदा हुआ है और वह तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। सिराज के पास 685 रेटिंग प्वाइंट हैं।

वहीं, दूसरे स्थान पर मौजूद जोश हेजलवुड के पास 727 और ट्रेंट बोल्ट के पास 730 रेटिंग प्वाइंट हैं।
कुलदीप यादव इस सीरीज के दो मैच में भारतीय टीम का हिस्सा थे और दोनों मैच में उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। उन्हें सात स्थान का फायदा हुआ है और वह गेंदबाजों की रैंकिंग में 21वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने 164 रन बनाए और वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में आठवें स्थान पर पहुंच गए हैं। उनके साथी खिलाड़ी डेवोन कॉन्वे ने तीन मैचों में एक शतक और एक अर्धशतक लगाया था। वह पहले शीर्ष 100 बल्लेबाजों में भी शामिल नहीं थे,

यह भी पढ़ें ...  मोहाली में 31 मार्च से देशभर के शूटर्स करेंगे फायर

लेकिन अब वह 50वें स्थान पर पहुंच गए हैं। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद नवाज ने इस सीरीज में छह विकेट लिए और गेंदबाजों की रैंकिंग में 12 स्थान के फायदे के सात 28वें पायदान पर पहुंच गए।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button