राजनीतिराष्ट्रीय

राजस्थान में बदलेगा राज या रिवाज? चार राज्यों के चुनावी नतीजे आज,वोटों की गिनती जारी

देश के चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के वोटों की गिनती शुरू हो गई है और साथ ही शुरुआती रुझान भी आने शुरू हो गए हैं। मध्य प्रदेश और राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी ने बढ़त बनाई हुई है। वहीं तेलंगाना और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी आगे चल रही है। हालांकि अभी ये शुरुआती रुझान हैं। देश के चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आज सामने आएंगे, जिसके लिए वोटों की गिनती जारी है।

राजस्थान में 199 विधानसभा सीटों पर मतगणना आज हो रही है. इन सीटों पर 1800 से अधिक उम्मीदवार अपनी चुनावी किस्‍मत आजमा रहे हैं। राज्य में मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ कांग्रेस (Congress) और मुख्य विपक्षी दल भाजपा (BJP) के बीच माना जा रहा है. बीते कुछ दशकों में परंपरागत रूप से इस राज्य में हर विधानसभा चुनाव में राज यानी सरकार बदल जाती है। एक चुनाव में कांग्रेस तो दूसरे चुनाव में भाजपा सरकार बनाने में कामयाब रहती है। ऐसे में यह भी सवाल है कि क्‍या इस बार राजस्‍थान में पिछले कुछ दशकों से कायम रिवाज बदलेगा या फिर इस बार नया इतिहास रचा जाएगा।

#WATCH दिल्ली: कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा, “आशाओं से कही ज्यादा हमें नतीजों के आने की पूरी उम्मीद है। 4 राज्यों हमें मिलने वाले हैं।”

 

जयपुर (राजस्थान): भाजपा नेता सतीश पूनिया ने कहा, “अच्छी उम्मीद है कि बीजेपी पूरे बहुमत के साथ सरकार बनाएगी।… मैं पूरी तरीके से आश्वास्त हूं कि करीब 125 से अधिक सीटों से बीजेपी सरकार बनाएगी।”

 

यह भी पढ़ें ...  दिल्ली: एशियन गेम्स के पदक विजेता हवाई अड्डे पर पहुंचे।

 

 

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button