राज्य

अडाणी समूह के शीर्ष प्रबंधन से जल्द मिलेगी एलआईसी; LIC चेयरमैन ने यह बात कही

एमआर कुमार ने गुरुवार को बताया कि ‘हमारी निवेशक टीम ने अदाणी समूह से स्पष्टीकरण मांगा है साथ ही हमारे उच्च प्रबंधन के अधिकारी भी जल्द अदाणी समूह प्रबंधन से मुलाकात कर सकते हैं।

एलआईसी चेयरमैन एमआर कुमार ने गुरुवार को बताया कि एलआईसी के अधिकारी जल्द ही अदाणी ग्रुप के प्रबंधन से मुलाकात करेंगे। बता दें कि सार्वजनिक बीमा कंपनी एलआईसी ने अदाणी समूह में भारी निवेश किया हुआ है। अमेरिकी वित्तीय फर्म हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद अदाणी समूह के शेयरों में भारी गिरावट आ रही है। जिसके चलते विपक्षी पार्टियां एलआईसी के फैसले को लेकर सवाल उठा रही हैं।

जानेंगे कि ग्रुप और मार्केट में क्या चल रहा है?
एमआर कुमार ने गुरुवार को बताया कि ‘हमारी निवेशक टीम ने अदाणी समूह से स्पष्टीकरण मांगा है साथ ही हमारे उच्च प्रबंधन के अधिकारी भी जल्द अदाणी समूह प्रबंधन से मुलाकात कर सकते हैं। कुमार ने कहा कि हम जल्द ही उन्हें फोन करके मिलेंगे और उनसे जानेंगे कि ग्रुप और मार्केट में क्या चल रहा है’।

यह भी पढ़ें ...  India-China: BRO ने शुरू किया काम, 135 किमी की सड़क चीन के लिए बनी सिरदर्द

हिंडनबर्ग ने अदाणी समूह पर लगाए थे आरोप
बता दें कि हिंडनबर्ग ने अदाणी समूह पर शेयरों की कीमत में हेराफेरी करने, ऑफशोर सेल कंपनियां चलाने के आरोप लगाए थे। जिसके बाद से अदाणी समूह के शेयरों में भारी गिरावट आई है। विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार को घेर रहा है। साथ ही विपक्ष ने अदाणी समूह में एलआईसी और एसबीआई द्वारा भारी निवेश करने पर भी सवाल खड़े किए हैं। अदाणी समूह 20 हजार करोड़ रुपए का एफपीओ लाया था उससे तीन दिन पहले ही हिंडनबर्ग की रिपोर्ट प्रकाशित हुई, जिससे हंगामा हो गया और उसके बाद से अदाणी समूह के शेयरों में करीब 100 बिलियन डॉलर या करीब 60 फीसदी की गिरावट आ चुकी है।

कंपनी के स्टॉक्स में तेजी आई
हिंडनबर्ग रिपोर्ट के बाद घिरे अदाणी समूह की कंपनियों के तिमाही के नतीजे भी जारी हो गए है, जिसमें संकट के बावजूद अदाणी ग्रुप की अदाणी विल्मर के कुल लाभ में दिसंबर तिमाही में 16.5 फीसदी का उछाल आया है। कंपनी के स्टॉक्स में भी तेजी आई है।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button