अपराधपंजाब

ऐक्सियन पुड्डा दूध का बूथ चलाने के एवज़ में 20,000 रुपए की मासिक रिश्वत लेता विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू

चंडीगढ़, 26 दिसंबरः पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने राज्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध चलाई मुहिम के दौरान मंगलवार को गुरप्रीत सिंह, कार्यकारी इंजीनियर, पंजाब शहरी विकास अथॉरिटी (पुड्डा), अमृतसर को 20,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ़्तार कर लिया।

 

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये राज्य विजीलैंस ब्यूरो के एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि उपरोक्त मुलजिम को अमृतसर जिले के गाँव दबुरजी के निवासी गुरदर्शन सिंह की तरफ से दर्ज करवाई गई शिकायत पर कार्यवाही के उपरांत गिरफ़्तार किया गया है। उन्होंने आगे बताया कि शिकायतकर्ता ने विजीलैंस ब्यूरो के पास पहुँचकर दोष लगाया कि उसे दरबार साहिब, अमृतसर के नज़दीक पुड्डा की तरफ से दूध बिक्री का बूथ 2016 में अलाट हुआ था। जब वह साल 2021 में कनाडा चला गया तो उसके पिता द्वारा यह बूथ चलाया जा रहा था। उक्त पुड्डा ऐक्सियन की तरफ से इस बूथ को चलता रखने के एवज़ में 20,000 रुपए महीना रिश्वत देने की माँग की जा रही है। उसने आगे कहा कि उक्त ऐक्सियन ने उसको धमकी दी है कि यदि वह उसको 20,000 की महीना रिश्वत देने में असफल रहा तो वह उसके बूथ की अलाटमैंट रद्द करवा देगा। शिकायतकर्ता ने यह भी बताया कि उक्त ऐक्सियन पहले भी उससे इसी काम के एवज़ में एक लाख रुपए ले चुका है।

यह भी पढ़ें ...  सिद्धू ने पोस्ट की सीएम मान के पैर छूते हुए फोटो: 'आप' विधायक जीवनजोत कौर भड़कीं

 

प्रवक्ता ने बताया कि इस शिकायत की प्राथमिक जांच के बाद अमृतसर रेंज से विजीलैंस ब्यूरो की टीम ने जाल बिछा कर उक्त ऐक्सियन को दो सरकारी गवाहों की हाज़िरी में शिकायतकर्ता से 20,000 रुपए की रिश्वत लेते हुये रंगे हाथों काबू कर लिया। इस सम्बन्धी उक्त मुलजिम के खि़लाफ़ विजीलैंस ब्यूरो के थाना अमृतसर रेंज में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून के अंतर्गत मुकदमा दर्ज करके आगे कार्यवाही की जा रही है।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button