चंडीगढ़पंजाब

रेत माइनिंग को लेकर ‘आप’ सरकार का बड़ा बयान, अब गुंडापर्ची नहीं, ऑनलाइन कटेगी पर्ची

चंडीगढ़, 6 फरवरी

आम आदमी पार्टी (AAP) ने पंजाब के लोगों को उचित मूल्य पर रेत और बजरी उपलब्ध कराने के लिए मान सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की प्रशंसा की और कहा कि अरविंद केजरीवाल द्वारा चुनाव के पहले दी गई गारंटी के अनुसार पूरी व्यवस्था को पारदर्शी बनाया गया है। रेत से आने वाला पैसा अब किसी माफिया की जेब में जाने की बजाय सरकारी खजाने में जाएगा और जनकल्याण के कार्यों में खर्च होगा।

सोमवार को पार्टी प्रवक्ता एडवोकेट बिक्रमजीत पासी और गगनदीप सिंह के साथ पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए ‘आप’ पंजाब के मुख्य प्रवक्ता मलविंदर सिंह कंग ने कहा कि सार्वजनिक माइनिंग के खुलने से रेत से संबंधित पर्ची माफिया, ट्रांसपोर्ट माफिया और राजनीतिक माफिया पर लगाम लगेगी। उन्होंने कहा कि पहले आम लोगों को बालू सोने के दाम मिलते थे और माफियाओं के घर भर रहे थे, लेकिन अब इन खदानों से आम लोगों को सही कीमत 5.50 रुपये प्रति घन फुट की दर से रेत बिना किसी परेशानी के मिल सकेगी।

यह भी पढ़ें ...  लुधियाना में 39 मिनट में लाखों की चोरी,देखें CCTV वीडियो

कंग ने कहा कि पहले यह पैसा रेत से जुड़े पर्ची माफिया, परिवहन माफिया और राजनीतिक माफिया की जेब में जाता था, लेकिन अब यह सरकारी खजाने में जाएगा, जहां इसे आम लोगों को सुविधाएं देने के लिए और लोक कल्याणकारी कार्यों में इस्तेमाल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले राजनीतिक लोग सरकारी खजाने पर ताला लगाकर गलत तरीके से बालू से पैसे वसूल कर चुनावों में इस पैसे का दुरूपयोग करते थे। अब इस पर रोक लगेगी।

कंग ने कहा कि आम जनता के लिए रेत खरीदने की पूरी प्रक्रिया को सरल बनाया गया है और जल्द ही एक मोबाइल एप्लिकेशन भी शुरू किया जाएगा ताकि लोगों को वहां से रेत के संबंध में जानकारी और रसीद मिल सके। उन्होंने कहा कि पंजाब की जनता ने आम आदमी पार्टी को जिस उम्मीद के साथ इतना बड़ा बहुमत दिया था, पार्टी उस उम्मीद पर खरा उतर रही है और आगे भी इसी तरह इमानदारी पूर्वक काम करती रहेगी।

यह भी पढ़ें :

यह भी पढ़ें ...  हरियाणा में अब मेयर कर सकेंगे ग्रुप सी और डी के कर्मचारियों को निलंबित

 

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button