हरियाणा

‘ऑपरेशन आक्रमण-4’- हरियाणा पुलिस का बदमाशों व अवैध गतिविधियों के खिलाफ बड़ा एक्शन

हरियाणा पुलिस ने प्रदेश से बदमाशों, आपराधिक तत्वों व नशा तस्करों का सफाया करने के लिए ऑपरेशन आक्रमण-4 चलाया। जिसके अंतर्गत प्रदेशभर में एक साथ की गई रेड के दौरान आईपीसी, एनडीपीएस, एक्साइज और आम्र्स एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत 573 मुकद्दमें दर्ज करके 1116 आरोपियों को गिरफ्तार किया। इस दौरान भारी मात्रा में नशा व अवैध हथियार की बरामदगी भी हुई।

हरियाणा के पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार अग्रवाल ने आज इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस द्वारा अवैध हथियारों, नशीले पदार्थों और अवैध शराब की तस्करी सहित राज्य में आपराधिक गतिविधियों पर सटीक जानकारी एकत्र की जा रही है। एसपी/डीसीपी के नेतृत्व में 7109 पुलिस जवानों की 1327 टीमों ने अपराध और अपराधियों पर 5 फरवरी प्रात:काल से शुरू होकर दिनभर छापेमारी की। कई स्थानों पर एक साथ रेड करते हुए अपराधियों को निशाना बनाने के बहुत ही बेहतर परिणाम सामने आए। पुलिस टीमों द्वारा कुल 50 अवैध हथियार और 25 कारतूस बरामद किए गए। इसी प्रकार, 301 किलो 462 ग्राम गांजा, 159.24 ग्राम हेरोइन, 49 किलो चूरा पोस्त, 1.155 किलो अफीम, 34.42 ग्राम स्मैक, 83.22 ग्राम सुल्फा, 3.19 ग्राम चरस तथा 108 प्रतिबंधित नशीली गोलियां/कैप्सूल/इंजेक्शन भी बरामद किये गए।

इस अभियान के दौरान छापामारी टीमों ने कुख्यात अपराधियों पर शिकंजा कसते हुए 12 मोस्ट वांटेड/वांटेड तथा 3 इनामी बदमाशों को काबू किया। साथ ही, पुलिस 188 उद्घोषित अपराधियों और 15 बेल जंपर्स को पकडऩे में भी कामयाबी हासिल की। पकड़े गए ये बदमाश कई मामलों में वांछित थे और गिरफ्तारी से बचने के लिए फरार चल रहे थे। इसके अतिरिक्त, विशेष अभियान के दौरान विभिन्न मामलों में शामिल 288 अन्य आरोपियों को भी काबू कर उनके कब्जे से दो सोने की चेन, 28 मोबाइल फोन, 359000 रुपये की नकदी और 38 वाहन आदि बरामद किए गए।

यह भी पढ़ें ...  कुरुक्षेत्र से "इंडिया" गठबंधन को जिताने के लिए आम आदमी पार्टी के चुनावी कैंपेन का आगाज

उन्होंने बताया कि विशेष अभियान के दौरान पुलिस 10,620 बोतल अंग्रेजी शराब, 1752 बोतल देसी शराब, 58 बोतल बीयर, 932 बोतल अवैध शराब और 632 लीटर लाहन जब्त कर शराब तस्करों पर नकेल कसने में कामयाब रही। जुआ अधिनियम के तहत गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से पुलिस ने 1,91,776 रुपये की नकदी भी बरामद की

उल्लेखनीय है कि प्रदेश से अपराध और आपराधिक तत्वों का सफाया करने के लिए ऑपरेशन आक्रमण के तहत खुफिया-संचालित व्यापक कार्रवाई की श्रृंखला में यह चौथा विशेष अभियान था जो प्रदेश के नागरिकों को एक सुरक्षित और स्थिर वातावरण प्रदान करने की दिशा में हरियाणा पुलिस विभाग की दृढ़ प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button