खेल

भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकता है मुकाबला

भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकता है मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा में तनाव के साथ क्रिकेट के मैदान में भी इसका असर देखने को मिलता है. दोनों टीमों के बीच विश्वकप के अलावा कोई सीरीज नहीं खेली जाती है. ऐसे में भारत और पाकिस्तान के बीच टेस्ट सीरीज खेले जाने की खबर सामने आ रही है.

इतना ही नहीं दोनों देशों की टेस्ट सीरीज करवाने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सामने आया है. भारत और पाकिस्तान के बीच अगर मैच खेला जाता है तो 15 साल बाद दोनों टीमें एक दूसरे के साथ टेस्ट मैच खेलेंगी.

रिपोर्ट के मुताबिक, मेलबर्न क्रिकेट क्लब और विक्टोरियन सरकार ने भारत-पाकिस्तान के बीच टेस्ट मैच की मेजबानी के बारे में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से अनौपचारिक पूछताछ की है. अक्टूबर में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले की सफलता के बाद ये बड़ा फैसला लिया गया है. बता दें कि इस मैच को देखने के लिए 90,293 फैंस स्टेडिम में पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें ...  मीत हेयर द्वारा क्रिकेट विश्व कप 2023 की मेजबानी के लिए मोहाली को बाहर करने के फैसले की कड़ी निंदा

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक प्रवक्ता ने कहना है कि, यह दोनों देशों पर निर्भर करेगा कि वह किस पर सहमत हों. लेकिन अगर न्यूट्रल वेन्यू पर भारत और पाकिस्तान के बीच एक टेस्ट होता है, तो हम निश्चित रूप से ऑस्ट्रेलिया में इसकी मेजबानी करने के अवसर में रुचि लेंगे. वर्ल्ड कप के लिए यहां दोनों टीमों के समर्थक अद्भुत थे और विशाल बहुमत के वह प्रशंसक ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं.’ ऐसे में ये साफ है कि होनों टीमों के बीच टेस्ट मैच खेलने का आखिरी फैसला BCCI और PCB के हाथों में ही रहने वाला है.

दरअसल भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार सीमा पर तनाव की स्थिति रहती है. जिसके चलते भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच आखिरी बार साल 2012 में सीरीज खेली गई थी

, तब पाकिस्तान ने भारत का दौरा किया था और दोनों टीमों के बीच तब तीन टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली गई थी. उसके बाद से कभी भी ये दोनों देश आमने-सामने नहीं आए हैं. हालांकि दोनों देश लगभग हर आईसीसी टूर्नामेंट में एक-दूसरे का सामना करते हैं.

यह भी पढ़ें ...  भारतीय राजनीति में न्यूजीलैंड के प्रधानमंत्री जैसे नेता की जरूरत है - जयराम रमेश


Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button