खेल

IND vs BAN कुलदीप यादव के साथ हो रहा है अन्याय? 5 साल में सिर्फ

IND vs BAN कुलदीप यादव के साथ हो रहा है अन्याय? 5 साल में सिर्फ 8 टेस्ट मैच खेले

कुलदीप यादव ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट फरवरी 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। करीब डेढ़ साल बाद अब उनकी टेस्ट टीम में वापसी हुई है।

लंबे समय बाद तहलका मचाने के बाद कुलदीप यादव की टेस्ट टीम में वापसी हुई है. चाइनामैन ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 5 विकेट लिए हैं और यह कमाल उन्होंने तीसरे दिन की सुबह ही कर दिया. एबादत हुसैन उनका 5वां शिकार बने। कुलदीप ने 22 महीने के लंबे इंतजार के बाद टेस्ट टीम में वापसी कर बांग्लादेश में तहलका मचा दिया था. वे अपने टेस्ट करियर में तीसरी बार 5 विकेट के क्लब में शामिल हुए और उन्होंने यह कारनामा अपने 8वें टेस्ट में ही किया था. बांग्लादेश से पहले वह ऑस्ट्रेलिया और भारत में 5 विकेट के क्लब में शामिल था।

यह भी पढ़ें ...  अपना पहला वर्ल्ड कप खेल रही यास्तिका भाटिया ने गुजराती जागरण से खास बातचीत की

चटोग्राम टेस्ट मैच कुलदीप ने यासिर अली, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, नुरुल हसन और तैजुल इस्लाम को अपना शिकार बनाया। कुलदीप की खतरनाक गेंदबाजी के दम पर भारत ने पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश पर मजबूत पकड़ बना ली है. 144 रन के स्कोर पर कुलदीप ने तीसरे दिन बांग्लादेश को नौवां झटका दिया और इसके साथ ही उन पर फॉलोऑन का खतरा मंडराने लगा. इससे पहले भारत ने पहली पारी में 404 रन बनाए थे। चेतेश्वर पुजारा, श्रेयस अय्यर और आर अश्विन ने अर्धशतकीय पारी खेली।

कुलदीप ने चोट के बाद तेजी से काम किया

कुलदीप ने इससे पहले भारत के लिए आखिरी टेस्ट फरवरी 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। इसके बाद अब उन्हें टेस्ट टीम में मौका मिला है। कुलदीप भी लंबे समय बाद वापसी करने को लेकर थोड़ा नर्वस थे। उन्होंने अपनी गेंदबाजी पर भी काफी काम किया। चोट के बाद उन्होंने अपनी लय पर काम करने के साथ ही तेज होने की भी कोशिश की. इससे उन्हें काफी मदद भी मिल रही है।

बल्ले से भी किया कमाल

गेंद से पहले कुलदीप ने बल्ले से कमाल का प्रदर्शन दिखाया था। 293 रन पर 7 विकेट गिरने के बाद उन्होंने अश्विन के साथ मिलकर पारी को संभाला और 8वें विकेट के लिए 92 रन की पार्टनरशिप की। उन्होंने 40 रन बनाए, जो उनके टेस्ट करियर का सबसे बड़ा स्कोर है।

यह भी पढ़ें ...  धोनी की तूफानी पारी भी चेन्नई सुपर किंग्स को नहीं दिला पाई जीत

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button