खेलराजनीति

कोहली ने लिटन के 3 कैच छोड़े आउट होने पर बांग्लादेशी खिलाड़ियों से भिड़ गए

कोहली ने लिटन के 3 कैच छोड़े आउट होने पर बांग्लादेशी खिलाड़ियों से भिड़ गए मीरपुर टेस्ट में बांग्लादेश की टीम भारत पर पूरी तरह हावी होने लगी है। कोहली ने लिटन के 3 कैच छोड़े आउट होने पर बांग्लादेशी खिलाड़ियों से भिड़ गए 145 रन का टारगेट डिफेंड करते हुए बांग्लादेश ने 45 रन पर ही भारत के टॉप-4 बैटर्स को पवेलियन भेज दिया। इनमें केएल राहुल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

इससे पहले तीसरे दिन के टॉप मोमेंट्स कोहली के नाम रहे। उन्होंने बांग्लादेश के लिटन दास के 3 कैच छोड़े। बांग्लादेश के नजमुल हसन शान्तो से बहस के बाद अपना विकेट गंवाने पर बांग्लादेशी खिलाड़ियों पर गुस्सा भी दिखाया। तीसरे दिन के ऐसे ही टॉप-5 मोमेंट्स को इस खबर में हम जानेंगे

लिटन के 3 कैच छूटे

बांग्लादेश के लिटन दास को भारत ने 3 जीवनदान दिए। उनके 3 कैच छूटे, तीनों विराट कोहली ने ही छोड़े। 44वें ओवर की चौथी बॉल अक्षर पटेल ने फुलर लेंथ फेंकी। लिटन ड्राइव करने गए, लेकिन बॉल आउटसाइड एज लेकर स्लिप में चली गई। विराट पहले से दाएं तरफ झुक गए, बॉल बाएं तरफ आई और कैच छुट गया।

लिटन इस वक्त 21 रन पर थे। इसी ओवर की दूसरी बॉल पर भी लिटन के बैट का बाहरी किनारा लेकर गेंद स्लिप में गई। लेकिन, बॉल विराट के हाथ से थोड़ी दूर थी। इस कारण कैच नहीं हो सका।

59वें ओवर की पहली बॉल भारत के रविचंद्रन अश्विन ने ऑफ साइड पर फुलर लेंथ डाली। लिटन डिफेंड करने गए, लेकिन बॉल टप्पा खाकर बाहर की ओर टर्न हो गई। स्लिप में खड़े कोहली ने अपने दाएं तरफ एक हाथ से कैच लेने की कोशिश की। लेकिन, कैच नहीं कर सके। लिटन इस वक्त 49 पर बैटिंग कर रहे थे। उन्होंने 73 रन की पारी खेली और मोहम्मद सिराज का शिकार हुए।

यह भी पढ़ें ...  PM मोदी की हत्या की बात करने वाला कांग्रेस नेता गिरफ्तार कर लिया गया

37 पर ही गंवा दिए भारत ने 4 विकेट

मैच के तीसरे सेशन में बांग्लादेश के 231 पर ऑलआउट हो जाने के बाद भारत को 145 रन का टारगेट मिला। लग रहा था कि भारत तीसरे सेशन के बचे हुए 23 ओवरों में 100 रन बना देगा। लेकिन, भारत ने 37 रन पर ही 4 विकेट गंवा दिए। बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को एक और मेहदी हसन मिराज को 3 विकेट मिले।

आउट होने पर गुस्साए कोहली

भारत की दूसरी पारी में विराट कोहली 22 बॉल खेलकर एक रन बनाकर ही आउट हो गए। 20वें ओवर की पांचवीं बॉल मेहदी हसन मिराज ने मिडिल स्टंप पर गुड लेंथ डाली। विराट फ्रंटफुट पर डिफेंड करने गए। बॉल उनके बैट का इनसाइड एज लेकर शॉर्ट लेग पर खड़े मोमिनुल हक के पास चली गई। मोमिनुल ने कैच पकड़ा और कोहली आउट हो गए।

आउट होने के बाद कोहली बांग्लादेशी प्लेयर्स से गुस्से में कुछ कहते नजर आए। अंपायर ने बीच में आकर कोहली को शांत कराया और उन्हें मैदान से बाहर जाने के लिए कहा। दरअसल, विराट के आउट होने पर कुछ बांग्लादेशी प्लेयर्स भी उन्हें गुस्से में कुछ कह रहे थे। विराट इसी का जवाब दे रहे थे।

भारत ने 2 नाइट वॉचमैन भेजे

भारत ने तीसरे दिन 2 नाइट वॉचमैन भेज दिए। बांग्लादेश के जल्दी आउट हो जाने के बाद भारत को आखिरी सेशन में 23 ओवर खेलने थे। लेकिन भारत ने 8वें ओवर तक ही 12 रन पर 2 विकेट गंवा दिए। केएल राहुल और चेतेश्वर पुजारा के आउट होने के बाद लगा कि विराट कोहली बैटिंग करने आएंगे। लेकिन, टीम ने स्पिनर अक्षर पटेल को नाइट वॉचमैन के रूप में भेज दिया।

यह भी पढ़ें ...  बागेश्वर धाम के दर्शन के लिए कैसे पहुंचे ? जानिए किराया और यात्रा की पूरी जानकारी

2 विकेट के बाद भी करीब 16 ओवर का खेल बाकी थी। 14वें ओवर में शुभमन गिल भी आउट हो गए। जिनकी जगह कोहली आए। कोहली सेट हो कर अक्षर के साथ खेलने लगे। लेकिन, 20वें ओवर में विराट भी आउट हो गए। जिसके बाद भारत ने तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को भी नाइट वॉचमैन के रूप में बैटिंग करने भेजा। इस तरह एक ही पारी में भारत ने 2 गेंदबाजों को प्रमोट कर जल्दी बैटिंग करने भेज दिया।

विराट बोले- शर्ट भी निकाल ले अपनी

भारत के विराट कोहली क्रिकेट फील्ड पर अपने अटैकिंग अप्रोच के लिए जाने जाते हैं। बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला। मैच के दूसरे दिन भारत पहली पारी में 314 रन बनाकर आउट हो गया। तीसरे सेशन में बांग्लादेश को 10 ओवर बैटिंग करनी थी।

ओपनर नजमुल हसन शान्तो और जाकिर हसन ने बैटिंग शुरू की। शान्तो ओवरों के बीच में कई बार बैट बदल कर टाइम बर्बाद करने लगे। तभी स्लिप में खड़े विराट कोहली ने शान्तो को टी-शर्ट निकालने का इशारा किया। कोहली बोले- शर्ट भी निकाल ले अपनी। दरअसल, वे बांग्लादेशी ओपनर्स के टाइम बर्बाद करने से परेशान थे। विराट के रिएक्शन का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button