राज्य

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी पारंपरिक धोती-कुर्ता में रामराजा सरकार के दर्शन करने पहुंचे

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी सोमवार को ओरछा में स्थित विश्व प्रसिद्ध रामराजा सरकार के मंदिर पहुंचे। इस दौरान वह पारंपरिक परिधान धोती कुर्ता पहने नजर आए। उन्होंने मंदिर के बाहर दर्शनार्थियों का अभिवादन किया। केंद्रीय मंत्री मेला ग्राउंड से ओरछा की बेतवा नदी पर बने पुल का लोकार्पण करेंगे।

साथ ही 680 करोड़ की लागत से 550 किलोमीटर बनने वाली 18 सड़क परियोजनायों का शिलान्यास करेंगे। मेला ग्राउंड में सभा को संबोधित करेंगे। गडकरी के साथ केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री वीरेंद्र खटीक, लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव सहित निवाड़ी भाजपा विधायक अनिल जैन भी पहुंचे हैं।

जिले के ओरछा पहुंचे। वे दोपहर करीब 12:40 बजे यहां आए। नितिन गडकरी सपत्नीक ओरछा आए हैं। केंद्रीय मंत्री ने यहां सबसे पहले रामराजा सरकार के दर्शन किए। वे 18 सड़क परियोजना की घोषणा व बेतवा नदी के पुल का उद्घाटन करेंगे। 6800 करोड़ की परियोजना का लोकार्पण किया।

पैदल पथ पर कालीन की तरह हरी घास लगेगी: गडकरी

यह भी पढ़ें ...  अव्यवस्था को लेकर शिकायतों की बाढ़ के बाद दिल्ली हवाई अड्डे पर मंत्री जे सिंधिया

कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि जब भव्य राम जन्मभूमि मंदिर बन रहा है तो उसके अनुसार सड़कें भी बनाई जाएगी। मै घोषणा करता हूं कि ओरछा को भी अयोध्या से जोडृा जाएगा। 4 हजार करोड़ की लागत से 84 कोशी पथ बनाया जाएगा। आसपास की सभी प्रमुख सड़कों को जोड़ा जाएगा। पैदल पथ पर कालीन की तरह हरी घास लगाई जाएगी। 84 कोशी मार्ग के आसपास सभी प्रमुख तीर्थ स्थलों को हम जोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि ओरछा एवं दतिया में बड़ा फ़ूड मार्ट खोला जाएगा।

राम हमारे अस्तित्व है, राम हमारे प्राण है: CM शिवराज

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि बिना राम के यह देश नहीं जाना जा सकता है। राम हमारे अस्तित्व है। राम हमारे प्राण है। इसीलिए अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है। कोई ऐसे नेता भी है जो भारत जोड़ो यात्रा निकाल रहे हैं। क्या ऐसी यात्राओं से भारत जुड़ेगा। भारत तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नितिन गडकरी जी जोड़ रहे हैं। सड़कों से भारत जुड़ेगा। आज सड़कों पर पेट का पानी नहीं हिलता है। ऐसी सड़के हैं। पुलों से जोड़ रहे, बाइपास से यात्रा को सुरक्षित बना रहे।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button