अंतर्राष्ट्रीय

कर्नाटक के मांड्या में बैलगाड़ी प्रतियोगिता के दौरान दुर्घटना में एक की मौत

 कर्नाटक के मांड्या इलाके में एक बैलगाड़ी के दर्शकों पर कथित रूप से चढ़ जाने से 42 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक लड़के की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने कहा, ‘बैलगाड़ी दौड़ के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई। घायल लड़के का इलाज मांड्या आयुर्विज्ञान संस्थान (एमआईएमएस) में चल रहा है। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।’

पुलिस ने बताया कि मृतक की पहचान कीलारा गांव निवासी नागराजू के रूप में हुई है। प्रारंभिक जांच के दौरान, पुलिस को पता चला कि प्रतियोगिता देख रहे दर्शकों के बीच एक बैलगाड़ी का टायर आदमी के ऊपर चढ़ गया।

दुर्घटना मांड्या के पास चिक्कमांड्या में हुई

यह दुर्घटना मांड्या के पास चिक्कमांड्या में हुई, जहां दो दिनों से अंतरराज्यीय जोड़ी बैलगाड़ी दौड़ चल रही थी।यह क्षेत्र मांड्या केंद्रीय पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत आता है।

पिछले साल दिसंबर में, सुप्रीम कोर्ट ने सांडों को वश में करने वाले खेल ‘जल्लीकट्टू’ और बैलगाड़ी दौड़ की अनुमति देने वाले तमिलनाडु और महाराष्ट्र सरकार के कानूनों को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था।

जस्टिस केएम जोसेफ, अजय रस्तोगी, अनिरुद्ध बोस, हृषिकेश रॉय और सीटी रविकुमार की पांच-न्यायाधीशों की संविधान पीठ ने सभी संबंधित पक्षों की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रखा था।

यह भी पढ़ें ...  भारतीय बॉक्सर नीतू घंघास ने रचा इतिहास, मंगोलिया की पहलवान को हराकर बनीं विश्व चैंपियन
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button