हरियाणा

मुख्यमंत्री ने ग्रामीण संवर्धन और महाग्राम योजना के तहत 113…राजनीति

 

 

हरियाणा सरकार ने सात जिलों में ग्रामीण संवर्धन और महाग्राम योजना के तहत 113 नई परियोजनाओं को मंजूरी दी है। इन परियोजनाओं पर 121 करोड़ रुपये खर्च होंगे। ये परियोजनाएं यमुनानगर, पंचकूला, अंबाला, फरीदाबाद, झज्जर, भिवानी और दादरी में शुरू होंगी।मुख्यमंत्री मनोहर लाल (Chief Minister Manohar Lal) ने सोमवार आज यहां जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा क्रियान्वित की जाने वाली उक्त 113 परियोजनाओं को प्रशासनिक मंजूरी प्रदान की है।

 

इस संबंध में एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि दो परियोजनाएं महाग्राम योजना के तहत और 108 परियोजनाएं ग्रामीण संवर्धन कार्यक्रम के तहत स्वीकृत किया गया है। इसके अलावा तीन परियोजनाएं सीवरेज और स्वच्छता के तहत स्वीकृत हैं।चरखी दादरी और भिवानी में किए जाएंगे दो परियोजनाओं पर 100.09 करोड़ खर्चप्रवक्ता ने बताया कि महाग्राम योजना के तहत स्वीकृत दो परियोजनाओं में जल आपूर्ति योजना बौंद कलां का विस्तार, पंपिंग और डीआई पाइप लाइनें बिछाकर लोहारू नहर से गांव बौंद कलां, बास, बौंद खुर्द में चार मौजूदा जल कार्यों के लिए पानी उपलब्ध कराना शामिल है।

 

यह भी पढ़ें ...  नाबालिग दुष्कर्म मामले में आया नया मोड़ ! पीड़िता पर ब्यान बदलने का दबाव,पुलिस ने किया गिरफ्तार।

इस पर 69.70 करोड़ खर्च किए जाएंगे। इसी तरह से गांव धनाना, जिला भिवानी में सीवरेज सुविधा और सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के निर्माण पर 33.39 करोड़ खर्च किए जाएंगे। प्रवक्ता ने बताया कि यमुनानगर, झज्जर और फरीदाबाद में सीवरेज और स्वच्छता की तीन परियोजनाओं को मंजूरी दी गई है।फरीदाबाद के डिवीजन कार्यालय में होगा प्रयोगशाला का निर्माणपरियोजनाओं में फरीदाबाद के डिवीजन कार्यालय में 1.49 करोड़ की लागत से प्रयोगशाला का निर्माण करवाया जाएगा।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button