हरियाणा

गन्ने की बकाया 82 करोड़ के करीब पेमेंट न होने से नाराज किसानो एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

इंद्री (मैनपाल कश्यप ) : भारतीय किसान यूनियन ने भादसो शुगर मिल की तरफ किसानो की गन्ने की बकाया 82 करोड़ गन्ने के पेमेंट को लेकर किसान ने इंद्री के एसडीएम कार्यलय में जाकर मील प्रसाशन के खिलाफ नारेबाजी कर इंद्री के एसडीएम को गन्ने की बकाया पेमेंट को लेकर ज्ञापन सोफा अगर किसानो की 15 मई तक गन्ने की पेमेंट का पूरा भुगतान नहीं किया गया तो किसान बड़ा आंदोलन छेड़ने पर मजबूर हो जायेगे। किसानो ने कहा पुरे हरियाणा में जो सरकार का नियम है 14 दिन के बाद किसानो को ब्याज सहित देने का नियम है किसानो को भी ब्याज सहित गन्ने की पेमेंट मिलनी चाहिए। जबकि गन्ने की पेमेंट दो दो महीने लेट हो रही है। जब सरकार ने कानून बनाया है यह कानून पुरे हरियाणा के सभी शुगर मिलो में लागू होना चाहिए।

किसान नेता जसबीर व दिलावर ने कहा भादसो शुगर मिल की तरफ किसानो का 82 करोड़ रूपये गन्ने की पेमेंट बकाया है अगर मिल जल्द किसानो की गन्ने की पेमेंट नहीं की तो किसान बड़ा आंदोलन छेड़ने पर मजबूर हो जायेगे।

एसडीएम राजेश पुनिया ने कहा किसानो के गन्ने की पेमेंट को लेकर किसानो का मांग पत्र मिला हे किसानो पेमेंट को लेकर भादसो शुगर मील के अधिकारियो को आदेश जारी कर दिए है की किसानो के गन्ने का भुगतान जल्द करे ताकि किसानो कोई भी परेशानी न हो।

यह भी पढ़ें ...  मुख्यमंत्री ने कनीना में 11 करोड़ 66 लाख रुपये की लागत से छ: सड़क परियोजनाओं का किया उदघाटन
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button