खेल

चैंपियन बनने के बाद फूट-फूट कर रो पड़ीं कप्तान शेफाली वर्मा

फाइनल में जीत के बाद कप्तान शेफाली वर्मा भावुक हो गईं और वह अपनी आंसुओं को नहीं रोक पाईं। दूसरी ओर, ओलंपिक चैंपियन जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा मैच के बाद ग्राउंड पर पहुंच गए और खिलाड़ियों को बधाई दी।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका में आयोजित पहले अंडर-19 टी20 विश्व कप को अपने नाम कर लिया है। उसने रविवार (29 जनवरी) को खेले गए खिताबी मुकाबले में इंग्लैंड को हरा दिया। इस जीत के बाद कप्तान शेफाली वर्मा भावुक हो गईं और वह अपनी आंसुओं को नहीं रोक पाईं। दूसरी ओर, ओलंपिक चैंपियन जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा मैच के बाद ग्राउंड पर पहुंच गए और खिलाड़ियों को बधाई दी।

आईसीसी ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर दो वीडियो शेयर किए हैं। एक वीडियो में शेफाली रोती हुई नजर आईं। भारतीय कप्तान को अपने आंसुओं को नियंत्रित करने के लिए संघर्ष करना पड़ा। दूसरी ओर, नीरज चोपड़ा ने सभी खिलाड़ियों से हाथ मिलाया। वह मैच से पहले ही वहां पहुंच चुके थे। उन्होंने ड्रेसिंग रूम में फाइनल से पहले जीत का मंत्र दिया था। उसके बाद वह दर्शक दीर्घा में बैठकर मैच देखते हुए नजर आए थे। फिर जब टीम इंडिया चैंपियन बनी तो वह बधाई देने ग्राउंड पर पहुंच गए।

यह भी पढ़ें ...  कोहली ने लिटन के 3 कैच छोड़े आउट होने पर बांग्लादेशी खिलाड़ियों से भिड़ गए

शेफाली ने फाइनल जीतने के बाद क्या कहा?
शेफाली ने किसी तरह अपनी आंसुओं को रोकते हुए कहा, ”जिस तरह से सभी लड़कियां प्रदर्शन कर रही हैं और एक-दूसरे का समर्थन कर रही हैं, उससे मैं बहुत खुश हूं। सपोर्ट स्टाफ का धन्यवाद। उन्होंने हर दिन हमारा समर्थन किया। उन्होंने हमें बताया कि हम कप जीतने के लिए यहां हैं और उनकी वजह से हम जीतने में सफल रहे। खिलाड़ियों ने मेरा बहुत समर्थन किया।”

भारत ने 14 ओवर में ही जीत हासिल कर ली
फाइनल में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को सात विकेट से हरा दिया। यह महिला अंडर-19 टी20 विश्व कप का पहला संस्करण था और भारत ने जीतकर इतिहास रच दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की पूरी टीम 68 रन पर सिमट गई। जवाब में भारत ने 14 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button