राज्य

IND vs NZ तस्वीरें: धोनी की एक झलक देख फैन्स हुए दीवाने

भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा, लेकिन फैंस धोनी की एक झलक पाकर खुश हुए। वहीं, सुंदर ने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को 21 रन से हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में जीत के साथ कीवी टीम तीन मैच की सीरीज में 1-0 से आगे हो गई है। रांची में खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड ने 176 रन बनाए थे।

इसके जवाब में टीम इंडिया 155 रन ही बना पाई और मैच हार गई। हालांकि, महेंद्र सिंह धोनी अपनी पत्नी साक्षी के साथ यह मुकाबला देखने पहुंचे थे और फैंस उनकी एक झलक पाकर हार का दुख भूल गए। वहीं, वॉशिंगटन सुंदर ने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी से खासा प्रभावित किया। यहां हम इस मैच से जुड़े खास पल तस्वीरों में दिखा रहे हैं।

पूर् भारतीय कपर्तान महेंद्र सिंह धोनी भी यह मैच देखने के लिए रांची स्टेडियम पहुंचे थे। भारत यह मैच नहीं जीत सका, लेकिन फैंस धोनी की एक झलक पाकर खुश हो गए। धोनी के साथ उनकी पत्नी साक्षी भी थीं। इस दौरान एक बार फिर देखने को मिला कि धोनी की लोकप्रियता अभी भी कम नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें ...  हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला: वैल्यू कट केवल रिकॉर्ड में दर्ज होगा, किसानों को किया जाएगा पूरा भुगतान

महेंद्र सिंह धोनी ने पत्नी साक्षी के साथ इस मैच का मजा लिया। धोनी अब सिर्फ आईपीएल में चेन्नई की टीम के लिए नजर आते हैं। इसके बावजूद उनकी फैन फॉलोइंग पर कोई असर नहीं पड़ा है। मैच के दौरान कैमरा धोनी के ऊपर गया, वैसे ही मैदान में दर्शकों का शोर बढ़ गया।

मैच से पहले धोनी भारतीय टीम के खिलाड़ियों से भी मिले थे। इस दौरान उन्होंने सभी के साथ काफी बातचीत की थी और मस्ती भी की थी। हालांकि, धोनी की सलाह इस मैच में भारत के काम नहीं आई और टीम इंडिया को 21 रन के अंतर से हार का सामना करना पड़ा।

वॉशिंगटन सुंदर ने इस मैच में कमाल की गेंदबाजी और बल्लेबाजी की। इसके अलावा उन्होंने एक बेहतरीन कैच भी पकड़ा। हालांकि, सुंदर अपने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर भी भारत को जीत नहीं दिला पाए। उनके कैच की जमकर तारीफ हुई।

न्यूजीलैंड ने यह मैच 21 रन से जीता। भारत दौरे पर यह कीवी टीम की पहली जीत थी। इससे पहले तीन वनडे की सीरीज में कीवी टीम को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा था। अब न्यूजीलैंड की टीम टी20 सीरीज जीतकर अपने घर लौटना चाहेगी।

यह भी पढ़ें ...  कश्मीर के काजीगुंड में रुकी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा

ईशान किशन ने इस मैच में भारत के लिए पारी की शुरुआत की, लेकिन वह अपने घरेलू मैदान पर कुछ खास नहीं कर पाए। किशन छोटे स्कोर पर आउट हो गए। माइकल ब्रेसवेल ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। भारतीय टीम में जगह पक्की करने के लिए उन्हें लगातार रन बनाने होंगे।

इस मैच में वॉशिंगटन सुंदर ने शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने चार ओवर में 22 रन देकर दो अहम विकेट लिए। पहली पारी में वह सबसे सफल गेंदबाज थे। हालांकि, अंत के ओवरों में अर्शदीप सिंह ने काफी रन लुटा दिए और न्यूजीलैंड की टीम बड़ा स्कोर बनाने में सफल रही।

न्यूजीलैंड के लिए डेवोन कॉन्वे ने शानदार बल्लेबाजी की। तीसरे वनडे में शतकीय पारी खेलने वाले कॉन्वे ने इस मैच में भी अर्धशतक लगाया और अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दी। अंत में मिचेल के साथ मिलकर उन्होंने तेजी से रन बनाए और अपनी टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

वॉशिंगटन सुंदर ने इस मैच में बल्ले के साथ भी कमाल किया। वह भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 28 गेंद में 50 रन बनाए। उनकी पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाए।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button