राजनीति

अमेरिकी सीनेट का चुनाव लड़ेंगे भारतीय मूल के आरओ खन्ना, राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनने की अटकलें शुरू

भारतीय मूल के अमेरिकी कांग्रेस सदस्य आरओ खन्ना ने कहा है कि वे कैलिफोर्निया से सीनेट के उम्मीदवार हो सकते हैं। उनकी इस घोषणा के बाद डेमोक्रेटिक पार्टी के हलकों और अमेरिका के कई राज्यों में इस बात के कयास लगने शुरू हो गए हैं कि वे आने वाले राष्ट्रपति चुनाव में राष्ट्रपति पद के भी दावेदार हो सकते हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में भी ऐसे दावे किए जा रहे हैं।

46 साल के खन्ना के करीबियों का मानना है कि 2028 के राष्ट्रपति चुनाव या उसे पहले राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपने विकल्प खुले हुए रखे हैं। उनके करीबियों का कहना है जो बाइडन अगर समय अपनी बढ़ती उम्र (80 वर्ष) को देखते हुए अगर 2024 में अपनी दावेदारी छोड़ते हैं तो वे इस विकल्प पर विचार कर सकते हैं, जैसा कि पॉलिटिको के साथ बातचीत में उन्होंने कहा है।
डेमोक्रेटिक स्ट्रेटेजिस्ट और खन्ना के लिए मीडिया कंसल्टिंग का काम देख रहे मार्क लौंगाबौघ के अनुसार मेरे विचार में वे एक बेहतरीन यूएस सीनेटर साबित होंगे। हालांकि उनका यह भी कहना है कि बाइडेन अपनी उम्मीदवारी छोड़ेंगे यह कहना जल्दबाजी होगी। क्योंकि वे भी एक लाजवाब उम्मीदवार हैं। इसलिए ये फैसले फिलहाल नहीं हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें ...  राजस्थान : वसुंधरा राजे ने झालरापाटन से भरा नामांकन, बोलीं- मैं कहीं नहीं जा रही, रिटायरमेंट वाली बात तो...

खन्ना कैलिफोर्निया का कांग्रेस में वर्ष 2017 से प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। हालांकि खुद एक बातचीत के दौरान उन्होंने कहा था कि अगर बाइडेन अपनी दावेदारी छोड़ते हैं तो वे व्हाइट हाउस की रेस के लिए विचार कर सकते हैं। पर बाइडेन ऐसा करेंगे ऐसी किसी संभावना को वे खारिज करते हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर बाइडेन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे तो वे उनका समर्थन करेंगे।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button