आज की ख़बरचंडीगढ़राजनीति

चंडीगढ़ लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में धनास का बजा डंका

चंडीगढ़। लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र  चंडीगढ़ में चुनावी सरगर्मियां तेज होने के साथ ही प्रत्याशियों की ग्रामीण अंचलों को साधने की कोशिशें भी तेज हो गई हैं। इस बीच गांव धनास का डंका बजना शुरू हो गया है । जहां प्रत्याशियों की रेस लगना शुरू हो चुकी है। शहरी आबादी में इस ग्रामीण क्षेत्र की आबादी को विशेष माना जा रहा है तभी धनास को निर्वाचन आयोग की तरफ से 41 बूथों में बांटे गया है।

लिहाजा इस वोट बैंक के जरिए प्रत्याशियों के लिए यह पॉकेट किस्मत बदलने का एक गेटवे भी साबित हो सकती है। अर्थ प्रकाश की ओर से जुटाए गए तथ्यों के आधार पर अनुमानित जनसंख्या के अंतर्गत आने वाले इन 41 बूथों में से रविवार को 21 बूथों का जिक्र होगा जबकि सोमवार को शेष बूथों की जानकारी भी पाठकों के साथ साझा की जाएगी।

बहरहाल, धनास गांव के पहले पोलिंग एरिया 1 से 85, विजय कॉम्प्लेक्स और आंगनवाड़ी क्षेत्र से लेकर 21वें पोलिंग बूथ स्मॉल फ्लैट 329 से 408 नंबर और हाउसिंग कॉम्प्लेक्स तक के एरिया तक आने वाले तमाम पोलिंग बूथों की बात करें तो यहां की कुल अनुमानित आबादी 22319 है जिसमें दो ट्रांसजेंडर शामिल हैं। इन पोलिंग बूथों में इस बार 11607 महिलाएं और 10710 पुरुष मतदाता निर्वाचन क्षेत्र की वोटिंग में अपनी भागीदारी निभाएंगे। क्रमश: कल पढ़े धनास के शेष हिस्से के पोलिंग स्टेशनों का ब्यौरा।

यह भी पढ़ें ...  सीएम हेल्पलाइन ने मृत महिला के बयान ले लिए और रिपोर्ट में लिखा- शिकायतकर्ता संतुष्ट है, शिकायत बंद कराना चाहती है

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button