राष्ट्रीय

पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के हत्यारे के खिलाफ हत्या का मामला, छह महीने बाद शुरू होगी सुनवाई

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की कथित रूप से हत्या करने वाले आरोपी के खिलाफ अभियोजकों ने औपचारिक रूप से हत्या का मामला दर्ज किया है। शुक्रवार को जापानी मीडिया के हवाले से सामने आई खबर के मुताबिक, आरोपी तेत्सुया यामागामी को शिंजो आबे की हत्या के बाद मानसिक परीक्षण के लिए छह महीने तक हिरासत केंद्र में रखा गया था। अब वापस उसे पुलिस को सौंप दिया गया है।

अभियोजकों का कहना है कि आरोपी यामागामी अब ट्रायल के लिए फिट है। हत्या के मामले के अलावा उस पर शस्त्र नियंत्रण कानून के उल्लंघन का भी मामला दर्ज किया गया है। बता दें, बीते साल जुलाई में जापान के नारा में पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद हमलावर को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया था।

पुलिस ने कहा है कि यामागामी ने उन्हें बताया कि उसने अबे की हत्या कर दी, क्योंकि आबे ऐसे धार्मिक समूह से संबंध रखते थे, जिससे वह नफरत करता था। अपने बयानों में और सोशल मीडिया पोस्ट में, यामागामी ने कहा था कि उसकी मां ने यूनिफिकेशन चर्च को बड़े पैमाने पर दान दिया था,

यह भी पढ़ें ...  एशिया कप में एक बार फिर भारत-पाकिस्तान मैच एसीसी ने जारी किया कैलेंडर सितंबर में होगा वनडे टूर्नामेंट

जिसने उनके परिवार को दिवालिया बना दिया और उसकी जिंदगी बर्बाद कर दी। वहीं कई जापानियों ने यामागामी के प्रति सहानुभूति व्यक्त की है। उसके पक्ष में हजारों लोगों ने माफी वाली याचिका पर हस्ताक्षर किए हैं। इसके अलावा यामागामी के रिश्तेदारों और हिरासत केंद्र में राहत पैकेज भेजे हैं।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button