आज की ख़बरपंजाब

मुख्यमंत्री ने गुरुद्वारा सिंह शहीदां सोहाना में मत्था टेका

एसएएस नगर (मुहाली), 10 जून

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने आज गुरुद्वारा सिंह शहीदां सोहाना में मत्था टेका और राज्य की प्रगति और समृद्धि के लिए प्रार्थना की।
पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि महान सिख गुरुओं ने हमें उत्पीड़न, अन्याय और अत्याचार का विरोध करना सिखाया है. उन्होंने कहा कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी ज्ञान और बुद्धि का खजाना हैं, जो संपूर्ण मानवता के लिए प्रकाश पुंज हैं। भगवंत सिंह मान ने गुरबाणी की पंक्ति ‘पवणु गुरु, पानी पिता, माता धरती महतु’ का हवाला देते हुए कहा कि महान गुरुओं ने वायु को गुरु, जल को पिता और भूमि को माता के समान दर्जा दिया है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार महान गुरुओं के पदचिन्हों पर चलकर लोगों की सेवा कर रही है. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पहली बार नहरी पानी का समुचित उपयोग कर भूमिगत जल को बचाने की बड़ी योजना शुरू की है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने लोकसभा चुनावों में अच्छा प्रदर्शन किया है क्योंकि मौजूदा चुनावों के दौरान उसका वोट शेयर 2019 में 7 प्रतिशत से बढ़कर 26 प्रतिशत से अधिक हो गया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 2019 में एक सीट की तुलना में इस बार पार्टी को तीन सीटें मिली हैं, जबकि कांग्रेस का वोट प्रतिशत कम हुआ है और बीजेपी का सफाया हो गया है. उन्होंने कहा कि अगर कामकाज में कोई कमी है तो पार्टी उसका विश्लेषण कर उसे जरूर दूर करेगी. भगवंत सिंह मान ने कहा कि लंबी चुनाव आचार संहिता के कारण प्रदेश का विकास बाधित हुआ है।

यह भी पढ़ें ...  फगवाड़ा में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव, यात्रियों में दहशत

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना के लिए शेष 91 करोड़ रुपये जारी कर दिये हैं. उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को अत्याधुनिक तकनीकी शिक्षा दी जा रही है, जिससे कनाडा जाने के इच्छुक विद्यार्थियों की संख्या में 50 प्रतिशत की कमी आई है। भगवंत सिंह मान ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य के विकास और लोगों के कल्याण के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार जालंधर (पश्चिम) विधानसभा क्षेत्र के लिए उपचुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि आप एक राष्ट्रीय पार्टी है, जो उपचुनाव मजबूती से लड़ेगी और जीत सुनिश्चित करेगी. भगवंत सिंह मान ने कहा कि पार्टी यह चुनाव पूरी ताकत से लड़ेगी और विधायक के इस्तीफे से खाली हुई सीट पर जीत हासिल करेगी.

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button