राष्ट्रीय

दिल्ली CM केजरीवाल की न्यायिक हिरासत बढ़ाई गई;

Arvind Kejriwal Judicial Custody: दिल्ली शराब नीति घोटाला मामले में गिरफ्तार सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें कम नहीं हो रहीं हैं। कोर्ट ने केजरीवाल की न्यायिक हिरासत एक बार फिर बढ़ा दी है। दिल्ली की राउज़ एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल को अब 7 मई तक न्यायिक हिरासत में भेजा है।

इससे पहले कोर्ट ने 23 अप्रैल तक केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में भेजा था। वहीं आज जब केजरीवाल की न्यायिक हिरासत खत्म हो रही थी तो उन्हें कोर्ट में पेश किया गया। मालूम रहे कि, कोर्ट ने केजरीवाल को पहली बार 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा था। जिसके बाद केजरीवाल ईडी की रिमांड से तिहाड़ जेल में शिफ्ट कर दिए गए थे। केजरीवाल को तिहाड़ में जेल नंबर-2 में रखा गया है।

1 अप्रैल से तिहाड़ जेल में बंद हैं केजरीवाल

ईडी ने शराब घोटाले में सीएम अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया था। इससे पहले ईडी ने सीएम हाउस पहुंचकर छानबीन और लगभग दो घंटे तक केजरीवाल से पूछताक्ष की थी। वहीं गिरफ्तारी के बाद ED ने 22 मार्च को केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था। जहां कोर्ट ने दिल्ली सीएम को 28 मार्च तक ED रिमांड पर भेजा था। इसके बाद केजरीवाल की रिमांड दोबारा 1 अप्रैल तक बढ़ा दी गई। वहीं 1 अप्रैल को कोर्ट ने केजरीवाल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में तिहाड़ जेल भेज दिया।​​​​​​ इसके बाद कोर्ट ने दूसरी बार 23 अप्रैल तक केजरीवाल की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी थी।

यह भी पढ़ें ...  जैकलीन फर्नांडीज ने माता वैष्णो देवी के दर्शन किए प्रशंसकों के साथ ली सेल्फी कहा माता के धाम आती रहूंगी
Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button