पंजाबराज्य

पंजाब कांग्रेस में गुटबाजी! पार्टी के रोष मार्च में नहीं पहुंचे सिद्धू, वाडिंग ने कही बड़ी बात

पंजाब कांग्रेस में गुटबाजी उभरकर उस समय सामने आ गई जब पटियाला में कांग्रेस के रोष मार्च से नवजोत सिंह सिद्धू नदारद रहे। दरअसल, राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता रद्द होने के विरोध में पंजाब कांग्रेस ने पटियाला में रोष मार्च निकाला। इस रोष मार्च में पंजाब कांग्रेस के प्रधान अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग, सीएलपी नेता प्रताप सिंह बाजवा, कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश चौधरी के अलावा पूर्व मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा मौजूद रहे। इस संबंध में वड़िंग से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जिला स्तर के इस रोष मार्च में प्रदेश स्तर के कई नेता नहीं पहुंचे है।

जेल से रिहाई के बाद अब तक सिद्धू से मुलाकात न करने पर वड़िंग ने कहा कि नवजोत सिंह सिद्धू उनके बड़े भाई हैं। उनके साथ कोई गुस्सा नहीं है। समय मिलने पर जल्द ही सिद्धू से मुलाकात की जाएगी। उन्होंने कहा कि पूरी कांग्रेस पार्टी एकजुट है और सभी मजबूती के साथ सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ और लोकहित में आवाज बुलंद करेंगे। सिद्धू पार्टी के एक सम्मानित नेता हैं। वाहे गुरु उन्हें चड़दी कला में रखे। जेल से रिहाई के बाद उन्होंने खुद ट्वीट करके सिद्धू का स्वागत किया था।

यह भी पढ़ें ...  मेरी माटी-मेरा देश अभियान : हरियाणा से 311 कलशों में भरकर दिल्ली जाएगी माटी- स्कूल शिक्षा मंत्री

अमृतपाल मामले में बोले वड़िंग- स्क्रिप्टेड स्टोरी
अमृतपाल सिंह प्रकरण पर वड़िंग ने कहा कि यह सारी स्क्रिप्टेड स्टोरी की तरह लग रहा है। कभी बताया जा रहा है कि अमृतपाल सिंह यहां है तो अगले ही दिन उसे कहीं और छिपा बता दिया जाता है। मान सरकार पंजाब के लोगों को बेवकूफ बना रही है। बारिश से गेहूं की फसलों को हुए नुकसान का किसानों को अभी तक मुआवजा न मिलने के मुद्दे पर वड़िंग ने कहा कि कांग्रेस की मांग है कि प्रभावितों को प्रति एकड़ 30 हजार रुपये का मुआवजा मिले। जरूरत पड़ी तो इस मुद्दे पर किसानों के साथ मिलकर सरकार के खिलाफ आंदोलन भी किया जाएगा।

‘सीएम दी योगशाला’ पर ली चुटकी
पंजाब में ‘सीएम दी योगशाला’ खोलने पर वड़िंग ने सरकार पर चुटकी ली और कहा कि मान सरकार तो पिछले एक साल से अपनी गलत नीतियों के चलते पंजाब के लोगों को योग करा रही है। योग तो लोग सदियों से कर रहे हैं। सरकार को चाहिए कि पंजाब में कानून व्यवस्था में सुधारने के लिए कदम उठाए।

नशा तस्करी से जुड़ी सीलबंद रिपोर्ट खोलने के सीएम के एलान पर वड़िंग ने कहा कि एक साल पहले इस लिफाफे को खोला जाना चाहिए था। ताकि सभी के सामने असलियत आ सके और आरोपियों को सजा मिल सके। वड़िंग ने केंद्र की मोदी सरकार को तानाशाह बताया और कहा कि राहुल गांधी की आवाज को चुप कराने के लिए उनकी सदस्यता रद्द की गई है।

यह भी पढ़ें ...  स्टेट बैंक द्वारा चुनावी बॉन्ड की जानकारी टालने की कोशिश…गौरव वर्मा

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button