राष्ट्रीय

साहिल का परिवार निक्की को रास्ते से हटाना चाहता था, इसलिए पहली बहू को यह पसंद नहीं आया

निक्की हत्याकांड में नया खुलासा हुआ है। साहिल का परिवार दूसरी लड़की से शादी का दबाव बना रहा था। साहिल ने कई बार परिवार को निक्की के बारे में बताया था, लेकिन दूसरी जाति होने की वजह से परिवार उसको स्वीकार नहीं कर रहा था। परिवार भी निक्की को रास्ते से हटाना चाहता था।

निक्की हत्याकांड में एक और नया खुलासा हुआ है। पुलिस की जांच में खुलासा हुआ है कि निक्की और साहिल ने एक अक्तूबर 2020 को ग्रेट नोएडा के आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली थी। निक्की का परिवार इससे बेखबर था, लेकिन साहिल के परिवार को इसकी जानकारी थी।

कई बार साहिल ने परिवार से निक्की को बहू स्वीकार करने के लिए भी कहा था, लेकिन दूसरी जाति का होने के कारण परिवार इसके लिए तैयार नहीं था। यही वजह थी कि परिवार ने साहिल की दूसरी शादी करवा दी।

दूसरी लड़की से शादी का था दवाब
पुलिस के सूत्रों का कहना है कि साहिल का परिवार दूसरी लड़की से शादी का दबाव बना रहा था। साहिल ने कई बार परिवार को निक्की के बारे में बताया था, लेकिन दूसरी जाति होने की वजह से परिवार उसको स्वीकार नहीं कर रहा था। परिवार भी निक्की को रास्ते से हटाना चाहता था। यही वजह है कि पुलिस ने हत्याकांड की साजिश में पिता वीरेंद्र व अन्य का शामिल किया है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि निक्की और साहिल ने कई साल के प्यार के बाद ग्रेटर नोएडा के नवादा डेल्टा-1 स्थित आर्य समाज मंदिर में जाकर शादी कर ली थी। साहिल ने पूछताछ के दौरान जब इसका खुलासा किया तो एक टीम ने मंदिर जाकर वहां के पुजारी से पूछताछ की। मंदिर से दोनों की शादी का सर्टिफिकेट भी बरामद कर लिया गया।

इसके अलावा पुलिस के हाथ दोनों की शादी के कुछ फोटो और वीडियो भी लगे हैं। शादी में साहिल का एक दोस्त गवाह था, पुलिस उससे भी पूछताछ कर रही है। वहीं, शादी के बारे में निक्की के परिजनों को कोई जानकारी नहीं थी। उन्होंने बताया कि वे साहिल को ठीक से जानते भी नहीं थे। उन्हें बस यह पता था कि साहिल दोस्त है। पुलिस ने शनिवार को निक्की की बहन और पिता से पूछताछ की।

यह भी पढ़ें ...  UP Nikay Chunav 2023: हाथ वाला कांग्रेस का नहीं, न ही साइकिल वाला सपा का, प्रत्याशियों को लेकर दिलचस्प नजारा

आपको बता दें कि निक्की यादव हत्याकांड में दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने पिता वीरेंद्र गहलोत के बाद साहिल के दो कजिन व दो दोस्तों को भी गिरफ्तार कर लिया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान चचेरे भाई आशीष व मौसेरे भाई नवीन के अलावा दोस्त अमर और लोकेश के रूप में हुई है।

पांचों को हत्याकांड की साजिश (120बी) में शामिल होने के अलावा सबूत मिटाने (201), अपराधी को शरण देने (212) और अपराध की जानकारी पुलिस को न देने (202) के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। वीरेंद्र सहित पांचों आरोपियों को पुलिस ने अदालत से तीन दिन के रिमांड पर लिया है। वहीं, दिल्ली पुलिस में सिपाही नवीन की द्वारका जिले में तैनाती है। नवीन को निलंबित करने के अलावा विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं।

अपराध शाखा के विशेष आयुक्त रविंद्र सिंह यादव ने बताया कि निक्की हत्याकांड के खुलासे के बाद पुलिस ने जब साहिल को रिमांड पर लेकर पूछताछ की तो वह हत्याकांड में अन्यों के शामिल होने की बात से इंकार करता रहा, लेकिन बाद में पुलिस की जांच में पता चला कि वारदात में और लोग भी शामिल हैं। साहिल से पूछताछ, सीडीआर, सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद पिता व अन्य की भूमिका भी सामने आई।

छानबीन के बाद अपराध शाखा की टीम ने वीरेंद्र गहलोत समेत बाकी सभी आरोपियों को अलग-अलग स्थानों से शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। परिजनों के कहने पर 9 फरवरी को साहिल ने दूसरी लड़की से सगाई कर ली। उसके घर में शादी का जश्न चल रहा था। देर रात करीब एक बजे साहिल घर से चचेरे भाई की गाड़ी लेकर निकल गया।

पुलिस की पूछताछ में साहिल ने खुलासा किया है कि नौ फरवरी को सगाई करने के बाद वह निक्की के फ्लैट पर पहुंचा था। यहां से दोनों भागकर गोवा जाने वाले थे। इसके लिए दोनों 10 फरवरी की सुबह निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पहुंचे, लेकिन गोवा की ट्रेन नहीं मिली तो आनंद विहार पहुंच गए यहां भी कोई ट्रेन नहीं मिलने पर दोनों ने हिमाचल प्रदेश जाने का मन बनाया।
इसके बाद दोनों कश्मीरी गेट पहुंच गए, लेकिन उन्हें यहां भी बस नहीं मिली। ऐसे में दोनों बात करते हुए निगम बोध घाट की पार्किंग में आ गए। वहीं, साहिल जब घर से गायब हो गया था तो परिवार उसकी तलाश में जुट गया। उसके गायब होने का पता चला तो उन्होंने तलाश में परिजनों को भेज दिया। साहिल का मोबाइल भी बंद हो गया था।

यह भी पढ़ें ...  अमृतपाल ने कौम के नाम पर उगला जहर, कहा- मंशा होती तो मुझे घर से गिरफ्तार कर सकते थे

इस बीच साहिल निगम बोध घाट की पार्किंग में निक्की को समझाता रहा कि वह दूसरी शादी कर लेगा, लेकिन उससे अलग नहीं होगा। जब निक्की इसके लिए तैयार नहीं हुई तो साहिल ने बातचीत के दौरान ही कार में रखी केबल से उसका गला दबा दिया। हत्या करने के बाद वह काफी देर तक कार में बैठा रहा। बाद में उसने फोन ऑन कर भाइयों व दोस्तों को निक्की की हत्या की सूचना देकर मित्राऊ के ढाबे पर पहुंचने के लिए कहा।

चारों आरोपी ढाबे के बाहर निगरानी करते रहे
अपराध शाखा के विशेष आयुक्त ने बताया कि शादी वाले दिन दूल्हे के गायब होने पर घर पर हंगामा मचा था। चार-पांच गाड़ियां लेकर निकले लोग उसकी तलाश में थे। साहिल ने निक्की की हत्या करने के बाद नवीन, आशीष, अमर व लोकेश को कॉल की। चारों एक ही कार में थे। उसने निक्की की हत्या की खबर देकर उनसे मित्राऊ गांव स्थित ढाबे पर पहुंचने के लिए कहा।

चारों वहां पहुंच गए। शव को ढाबे के फ्रिज में रखने के दौरान चारों बाहर निगरानी करते रहे जबकि साहिल शव को ठिकाने लगाता रहा। इसके बाद पांचों ने घर पहुंचते ही पिता को निक्की हत्या की खबर दी। पिता ने साहिल से कहा कि पहले वह शादी कर ले, बाद में देखा जाएगा कि शव का क्या करना है। इसके बाद साहिल ने दूसरी शादी कर ली।

पुलिस को मुखबिर तंत्र से जानकारी मिली
अपराध शाखा के विशेष आयुक्त ने बताया कि पुलिस को अपने मुखबिर तंत्र से हत्याकांड की जानकारी 13 फरवरी को हो गई थी। हत्याकांड की क्राइम टीम के अलावा एफएसएल की टीम ने वैज्ञानिक सबूत जुटाए हैं। सीडीआर, सीसीटीवी फुटेज के अलावा घटनास्थल से बेहद बारिक से बारिक सबूतों को भी इकट्ठा किया गया है। सबूतों के आधार पर पुलिस सभी आरोपियों को उनके अंजाम तक पहुंचाने की पूरी कोशिश करेगी।

Hindxpress.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरें

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button